September 29, 2024

अगले 5 दिनों तक छत्तीसगढ़ के कई जिलों में अंधड और तूफान के साथ हो सकती है झमाझम बारिश

0

रायपुर

रायपुर मौसम केंद्र ने प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 5  दिनों तक छत्तीसगढ़ के कई जिलों में अंधड और तूफान के साथ झमाझम बारिश हो सकती है। रायपुर मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक, मानसून द्रोणिका बीकानेर, नारनौल, शिवपुरी, मंडला, अंबिकापुर, चांदवाली और उसके बाद दक्षिण-पूर्व की और पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी तक स्थित है।

एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उससे लगे तटीय उड़ीसा के ऊपर 7.6 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है, इसके प्रभाव से आगामी 48 घंटे में एक निम्न दाब का क्षेत्र इसी स्थान पर बनने की संभावना है। एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण छत्तीसगढ़ के ऊपर 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। एक हवा का शियर जोन 18 डिग्री उत्तर में 4.5 किलोमीटर से 7.6 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है।

21 जुलाई को बीजापुर के लिए आॅरेंज अलर्ट और सरगुजा, जशपुर, रायगढ़, कोरबा, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, बिलासपुर, मुंगेली, कबीरधाम, बेमेतरा, रायपुर, महासमुंद, गरियाबंद, धमतरी, बालोद, राजनांदगांव, बालोद, धमतरी, गरियाबंद, कांकेर, कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर, बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया गया है।

22 जुलाई को बस्तर, बीजापुर के लिए आॅरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं बाकी सभी जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। 23 जुलाई को बलौदाबाजार, महासमुंद, रायपुर, धमतरी, गरियाबंद, कोंडागांव, बस्तर के लिए आॅरेंज अलर्ट और बाकी सभी जिलों के लिए येलो अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *