September 28, 2024

घर के बाहर सो रहे युवक पर गिर गया हाईटेंशन बिजली का तार, भाई-बहन और मां की मौत

0

बदायूं
यूपी के बदायूं में गुरुवार रात तकरीबन ढाई बजे हृदय विदारक दर्दनाक घटना हो गई। घर के दरवाजे के बाहर सो रहे युवक के ऊपर हाईटेंशन बिजली का जर्जर तार टूटकर गिर गया। उसकी चीख सुनकर परिवार के लोग मौके पर पहुंचे। बचाने की कोशिश में युवक, उसकी बहन और मां की करंट से झुलसने के बाद मौत हो गई। साथ ही घटना में मृतक युवक के पिता समेत परिवार के तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए।

घटनास्‍थल बदायूं के बिसौली नगर के मोहल्ले ईदगाह रोड स्थित नई बस्ती में है। सूचना पर देर रात ही एसडीएम बिसौली कल्पना जयसवाल, सीओ सुनील कुमार, इंस्पेक्टर संजीव शुक्ल, फैजगंज और वजीरगंज इंस्पेक्टर समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मृतकों के शवों को कब्जे में ले लिया। इसके साथ ही झुलसे हुए लोगों को एंबुलेंस बुलाकर तत्‍काल अस्पताल पहुंचवाया। इस दर्दनाक घटना के बाद गांव में हाहाकार मचा हुआ है। परिवार के सदस्‍यों का का रो-रो कर बुरा हाल है।

चीत्कार से दहल उठी नई बस्ती
करंट की दर्दनाक घटना ने नई बस्ती के लोगो को झकझोर दिया। करंट से 25 वर्षीय अल्लू, बहन 30 वर्ष निक्की और मां इशरत 52 वर्ष पत्नी साजिद की मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि उन्हें बचाने के प्रयास में अल्लू के पिता साजिद और परिवार के असलम व 12 वर्षीय किशोर आनिफ करंट से गंभीर रूप से झुलस है जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अंधेरे में गिरा तार, बचाने में करंट से चिपक गया परिवार
परिजनों के मुताबिक साजिद का बेटा अल्लू गर्मी के कारण घर के दरवाजे के बाहर चारपाई पर सो रहा था। इसी बीच मोहल्ले से गुजर रही एचटी लाइन का तार टूट कर उसके ऊपर गिर गया। जब उसकी चीख निकली तो परिवार के लोग उसे देखने पहुंचे, लेकिन अंधेरे में उसके ऊपर टूटे तार को देख नहीं सके। इसकी वजह से सभी लोग एक साथ करंट की चपेट में आ गए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *