September 28, 2024

मणिपुर हिंसा को लेकर ममता बनर्जी ने BJP पर साधा निशाना, कहा- पार्टी के लोग हिंसा और महिलाओं की अस्मत के सौदागर

0

नई दिल्ली
 मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाए जाने का वीडियो सामने आने के बाद विपक्षी नेताओं ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व भाजपा पर हमला बोला। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम के बयान की आलोचना की। इस दौरान उन्होंने विपक्षी दलों के नए गठबंधन 'इंडिया' का जिक्र करते हुए कहा कि हम दूसरी पार्टी के नेताओं से बातचीत करेंगे। अगर सभी सहमत होते हैं तो इंडिया के कुछ मुख्यमंत्री जल्द मणिपुर का दौरा करेंगे। इंडिया देश की एकता के लिए खड़ा है।

केंद्र सरकार पर निशाना
बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी केंद्र सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब राहुल गांधी मणिपुर जा सकते हैं तो फिर प्रधानमंत्री क्यों नहीं? आखिर देश का प्रधानमंत्री कौन है? तेजस्वी ने कहा कि मणिपुर में काफी दिनों से हिंसा हो रही। अभी तक प्रधानमंत्री वहां क्यों नहीं गए? जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा कि मणिपुर में 56 इंच सीना वाली डबल इंजन की सरकार की छत्रछाया में बहुसंख्यक, शोषित-वंचित व गरीब तबके के लोगों को रौंदा जा रहा है। महिलाओं पर अत्याचार की सारी हदें लांघ दी गई हैं। पता नहीं प्रधानमंत्री को मानवता के प्रति संवेदना है या नहीं?

मणिपुर में सभ्यता का चीरहरण
लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश ने इसे सभ्यता का चीरहरण बताया है। सपा मुखिया ने कई ट्वीट किए। उन्होंने कहा, 'मणिपुर में सभ्यता का चीरहरण हुआ है और संस्कृति का पाताल-पतन।' बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट किया, 'मणिपुर में अनवरत जारी हिंसा व तनाव से पूरा देश चिंतित है, महिला के साथ अभद्रता की ताजा घटना खासकर भाजपा व उनकी सरकार को शर्मसार करने वाली है।' राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि अत्यंत दुख की बात है कि मणिपुर में हिंसा बंद होने का नाम नहीं ले रही है। इससे पूरा देश चिंतित है। भाजपा की लापरवाही की वजह से मणिपुर में अभी तक 142 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *