September 28, 2024

चार्ली चैपलिन की बेटी जोसेफिन चैपलिन का 74 वर्ष की उम्र में निधन, इन फिल्मों में कर चुकी हैं काम

0

 नई दिल्ली
 दुनियाभर में मशहूर एक्टर और कॉमेडियन चार्ली चैपलिन और उनकी चौथी पत्नी ओना ओ नील की बेटी जोसेफिन चैपलिन का पेरिस में निधन हो गया है। उनके परिवार ने हाल ही में लोगों को ये खबर दी है। 74 वर्षीय जोसेफिन चैपलिन ने पियर पाओलो पासोलिनी की 'द कैंटरबरी टेल्स' सहित कई मशहूर फिल्मों में काम किया था। हालांकि जोसेफिन चैपलिन के मैत के कारणों का कोई पता नहीं चल पाया है। जोसेफिन चैपलिन कॉमेडी स्क्रीन लीजेंड चार्ली चैपलिन के 11 बच्चों में से छठे नंबर पर थीं और नोबेल पुरस्कार विजेता नाटककार यूजीन ओ'नील की बेटी और और बहुत ही शानदार एक्ट्रेस रह चुकीं ओना ओ नील के आठ बच्चों में से तीसरे नंबर की बेटी थीं।

चार्ली चैपलिन-ओना ओ नील की बेटी थीं जोसेफिन आपको बता दें कि चार्ली चैपलिन ने साल 1943 में ओना ओ'नील से शादी कर ली थी। चैपलिन कार्यालय के अनुसार, मूक सिनेमा के सितारे चार्ली चैपलिन ने जब ओना ओ नील से शादी की थी तब एक्ट्रेस सिर्फ 18 साल की थीं जबकि हास्य अभिनेता चार्ली चैपलिन 53 वर्ष के थे। जोसेफिन चैपलिन ने दो बार की थी शादी दिवंगत हास्ट अभिनेता चार्ली चैपलिन की बेटी जोसेफिन चैपलिन का जन्म मार्च 1949 में कैलिफोर्निया के सांता मोनिका में हुआ था।

 एक एक्ट्रेस के रूप में, उन्होंने मेनहेम गोलान की फिल्म 'एस्केप टू द सन' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। डिवंगत एक्ट्रेस जोसेफिन चैपलिन ने दो बार शादी की थी। उनके पहले पति ग्रीक बिजनेसमैन निक्की सिस्टोवारिस थे। उनसे तलाक लेने के बाद जोसेफिन चैपलिन ने पुरातत्वविद जीन क्लाउड गार्डिन से शादी की थी। खबर है कि जोसेफिन कुछ समय के लिए अपने को-एक्टर रोनेट के साथ भी रहती थीं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *