September 28, 2024

मंधाना-हरलीन का बल्ला गरजा, तीसरा वनडे टाई, भारत सीरीज जीतने से चूका

0

नईदिल्ली

भारतीय महिला क्रिकेट टीम शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज पर कब्जा करने से चूक गई। भारत और बांग्लादेश बीच ढाका के शेर-ए- बांग्ला स्टेडियम में खेला गया तीसरा और आखिरी वनडे टाई हो रहा। बांग्लादेश ने टॉस जीतने के बाद निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट पर 115 रन जुटाए। वहीं, टीम इंडिया 49.3 ओवर में 225 पर सिमटी। स्मृति मंधाना और हरलीन देओल ने अर्धशतकीय पारी खेली। वनडे सीरीज 1-1 की बराबरी पर छूटी। मेजबान बांग्लादेश ने पहला मैच 40 और भारत ने दूसरा मुकाबला 108 रन से जीता। हरलीन को प्लेयर ऑफ द मैच और फरगाना हक को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

तीसरे वनडे में भारतीय पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। शेफाली वर्मा (4) दूसरे ओवर में पवेलियन लौट गईं। यास्तिका भाटिया (5) ने पांचवें ओवर में विकेट खो दिया। इसके बाद, सामी बल्लेबाज मंधाना और हरलीन ने मोर्चा संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी की। मंधाना को 29वें ओवर में आउट हुईं। उन्होंने 85 गेंदों में 5 चौकों के जरिए 59 रन बनाए। कप्तान हरमनप्रीत कौर (14) टिककर नहीं खेल पाईं। हरलीन ने पांचवीं खिलाड़ी के रूप में 42वें ओवर में अपना विकेट खोया। उन्होंने 108 गेंदों में 9 चौकों के दम पर 77 रन जुटाए।

हरलीन के जाने के बाद जेमिमा रोड्रिग्स ने टिककर बल्लेबाजी की लेकिन उन्हें दूसरे छार से साथ नहीं मिला। भारत की खस्ता हालत का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि टीम ने अंत में 34 रन जोड़कर 6 विकेट खोए। अमनजोत कौर ने 10, दीप्ति शर्मा ने 1 और मेघना सिंह ने 6 रन का योगदान दिया। स्नेह राणा और देविका वैद्य का खाता नहीं खुला। भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 3 रन चाहिए थे। मेघना ने पहली और जेमिमा ने दूसरी गेंद पर सिंगल निकाला। मेघना तीसरी गेंद पर आउट हो गईं, जिसके साथ भारतीय टीम ढेर हो गई। जेमिमा 45 गेंदों में 33 रन बनाकर नाबाद रहीं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *