September 28, 2024

अहमदाबाद हादसा: 9 लोगों को कुचलने वाले लग्जरी कार ड्राइवर को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

0

 गुजरात   

 गुजरात की एक अदालत ने शुक्रवार को अहमदाबाद के इस्कॉन ब्रिज पर अपनी तेज रफ्तार लग्जरी कार से 9 लोगों को कुचलकर मार डालने वाले ड्राइवर ताथ्या पटेल को रविवार तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। ड्राइवर के पिता प्रग्नेश पटेल को भी 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

हादसा बिते गुरुवार सुबह करीब 1 बजे सरखेज-गांधीनगर हाईवे पर इस्कॉन ब्रिज पर हुआ। पुलिस के मुताबिक, नौ लोगों की कुचलकर मौत हो गई जब एक तेज रफ्तार कार ने एक अन्य वाहन और ट्रक के बीच टक्कर के बाद वहां जमा भीड़ को टक्कर मार दी।इससे पहले गुरुवार को गिरफ्तारी के बाद गुजरात पुलिस आरोपी तथ्या पटेल और उसके पिता को घटनास्थल पर ले आई, जहां दुर्घटना हुई थी। वीडियो में आरोपी को मौके पर लाए जाने के बाद हाथ जोड़कर माफी मांगते देखा गया।  इस दर्दनाक हादसे के बाद मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने गुरुवार को हाई लेवल बैठक की और अधिकारियों को आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये.

उच्च स्तरीय बैठक में निर्णय लिया गया कि मामले की सुनवाई प्राथमिकता के आधार पर की जायेगी और एक सप्ताह के अंदर आरोप पत्र पेश किया जायेगा. आधिकारिक बयान में कहा गया है कि विशेष लोक अभियोजक नियुक्त करके मामले की सुनवाई फास्ट-ट्रैक कोर्ट में की जाएगी। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट रूप से कहा कि राज्य सरकार इस सड़क दुर्घटना में शामिल दोषियों के खिलाफ सख्त दंडात्मक कार्रवाई सहित कार्रवाई करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है, ताकि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो और समाज में एक उदाहरण स्थापित हो. हादसे पर संज्ञान लेते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की.

पटेल ने स्वास्थ्य मंत्री रुशिकेश पटेल को पीड़ितों के परिवारों की मदद के लिए सोला सिविल अस्पताल पहुंचने के तत्काल निर्देश भी दिए, जिन्होंने वहां पहुंचकर उपचार सहित व्यवस्थाओं में सहायता की। सीएम भूपेन्द्र पटेल ने मुख्य सचिव को शहरों के राजमार्गों पर सीसीटीवी कैमरा नेटवर्क और लाइट पोल के संबंध में पुलिस, सड़क निर्माण, शहरी विकास विभाग और स्थानीय अधिकारियों के बीच समन्वय को मजबूत करने के निर्देश भी दिए, ताकि शहरों से गुजरने वाले राजमार्गों सहित राज्य भर के राजमार्गों पर वाहनों की गति की निगरानी की जा सके, आधिकारिक बयान में आगे पढ़ें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *