September 28, 2024

मुख्यमंत्री ने कलेक्टरो को बांधों और नदियों के जल स्तर की सतत निगरानी के दिए निर्देश

0

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के सभी कलेक्टरों से कहा है कि बारिश के मौसम में बांध और नदियों एवं नालों के जल स्तर की सतत निगरानी करवाए तथा मौसम विभाग से समन्वय स्थापित कर मौसम  रिपोर्ट लेकर बाढ़ आदि से बचाव की कार्य योजना बनाएं। उन्होंने निर्देश दिए  कि बारिश के मौसम में सड़कों के रखरखाव पर विशेष ध्यान दें जहां सड़कों की मरम्मत की जरूरत है वहां की सड़कों का मरम्मत भी कराए।

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शुक्रवार की देर रात्रि विकास पर्व के अंतर्गत अभी तक हुए गतिविधियों एवं कार्यक्रमों की जिलेवार समीक्षा की तथा सभी कमिश्नरो, कलेक्टरो को आवश्यक निर्देश दिए।  समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मूंग खरीदी कार्य की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रदेश के जिन जिलों में मूंग की खरीदी चल रही है वहां के किसानों को कोई दिक्कत ना हो। यह सभी कलेक्टर सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिए  कि मूंग खरीदी के कार्य को अति गंभीरता से लें। इस कार्य में किसी भी प्रकार का गतिरोध न हो यह सभी कलेक्टर सुनिश्चित करें।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश के 32 जिलों में मूंग उड़द के उपार्जन का कार्य प्रगति पर है। किसानों को समय पर राशि का भुगतान किया जा रहा है।  मुख्यमंत्री ने निर्देशित करते हुए कहा कि सभी कलेक्टर सुनिश्चित करें कि खनिज मद के कार्य समय पर प्रारंभ हो जाएं। खनिज मद  के कार्यों को प्राथमिकता के  साथ प्रारंभ कराएं।  वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री ने लाडली बहना सेना के गठन की भी समीक्षा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *