September 28, 2024

अगले एक साल में रामनगर के हर गाँव और हर क्षेत्र में पहुँचेगा पानी

0

भोपाल.
पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रामखेलावन पटेल ने कहा है कि अगले एक साल में सतना जिले के रामनगर के हर गाँव और हर क्षेत्र में पानी पहुँचेगा। इससे किसानों को भी फायदा होगा। क्षेत्र में नहर विस्तार के लिए राज्य सरकार ने 5 करोड़ रूपये की मंजूरी दी है। इन पर शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरू किया जायेगा।

राज्य मंत्री पटेल शुक्रवार को रामनगर के ग्रामीण क्षेत्रों में विकास पर्व कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। राज्य मंत्री ने 25 लाख 76 हजार रूपये के विकास कार्यों का शिलान्यास एवं भूमि-पूजन भी किया। इनमें ग्राम पंचायत खारा में 6 लाख 76 हजार रूपये लागत के शाला बाउंड्रीवॉल निर्माण, ग्राम सुलखमा में 7 लाख रूपये लागत के नाली निर्माण, ग्राम कुदरी कला में 12 लाख रूपये लागत से बनने वाले कौशल विकास उन्नयन विकास केन्द्र का भूमि-पूजन शामिल है।

विकास पर्व में 13 अगस्त तक 110 ग्राम पंचायत और 2 नगर परिषद होंगी कव्हर
सतना जिले के अमरपाटन क्षेत्र में विकास पर्व के दौरान 13 अगस्त तक 110 ग्राम पंचायत और 2 नगर परिषद कव्हर होंगी। ग्रामीणों को राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही राज्य मंत्री पटेल 93 करोड़ 16 लाख रूपये से अधिक के विकास कार्यों का भूमि-पूजन और लाकार्पण करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *