September 28, 2024

कजाकिस्तान, उज्बेकिस्तान करना चाहते है 2034 फीफा विश्व कप की सह-मेजबानी

0

अस्ताना
कजाकिस्तान फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष एडलेट बार्मेनकुलोव ने प्रस्ताव दिया है कि कजाकिस्तान और उज्बेकिस्तान 2034 फीफा विश्व कप की सह-मेजबानी के लिए संयुक्त बोली पेश करने के इच्छुक है।

उज़्बेक फुटबॉल समाचार पोर्टल चैंपियनैटडॉटएशिया ने शुक्रवार को एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी। रिपोर्ट में कहा गया है कि श्री बर्मेनकुलोव ने किर्गिस्तान में आयोजित मध्य एशियाई तुर्किक भाषी राज्य फुटबॉल महासंघों के नेताओं की बैठक के दौरान यह प्रस्ताव रखा।
मीडिया ने श्री बर्मेनकुलोव के हवाले से कहा कि हाल के वर्षों में कजाकिस्तान और उज्बेकिस्तान के फुटबॉल महासंघों के बीच मैत्रीपूर्ण संबंध एक नए स्तर पर पहुंच गए हैं। इस दौरान राष्ट्रीय टीमों और क्लबों के बीच मैत्रीपूर्ण मैच आयोजित किए जा रहे हैं।

मोनाको डायमंड लीग में छठे स्थान पर रहे प्रवीण चित्रावेल

मोनाको
 त्रिकूद में राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक प्रवीण चित्रावेल मोनाको डायमंड लीग एथलेटिक्स प्रतियोगिता में आशानुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए और छठे स्थान पर रहे। चित्रावेल ने  अपने पांचवें प्रयास में 16.59 मीटर की कूद लगाई, जो उनका सर्वश्रेष्ठ प्रयास था। चित्रावेल का राष्ट्रीय रिकॉर्ड 17.37 मीटर का है।

असल में यह उनका सत्र का सबसे खराब प्रदर्शन है। इससे पहले इस सत्र में उन्होंने तीन प्रतियोगिताओं में 17 मीटर से अधिक की कूद लगाई थी। बुर्किना फासो के ह्यूजेस फैब्रिस ज़ैंगो ने 17.70 मीटर की कूद के साथ प्रतियोगिता जीती, जबकि विश्व अंडर-20 चैंपियन जमैका के जेडन हिबर्ट (17.66 मीटर) और अल्जीरिया के यासर मोहम्मद त्रिकी (17.32 मीटर) क्रमश दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *