September 24, 2024

सर्वे : छत्तीसगढ़ में 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी

0

रायपुर:
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए जहां बीजेपी-कांग्रेस अपनी रणनीति बनाने में जुटी हुई हैं। वहीं, आम आदमी पार्टी ने राज्य की 90 सीटों में चुनाव लड़ने की घोषणा कर दोनों पार्टियों की टेंशन बढ़ा दी है। आप पूरे प्रदेश में बदलाव यात्रा निकाल रही है। इस बदलाव यात्रा में आप, बीजेपी और कांग्रेस पर खुला हमला कर राज्य की जनता से एक मौका देने की अपील कर रही है। आम आदमी पार्टी के चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद एक सर्वे सामने आया है। इस सर्वे में यह बताया गया है आप के चुनाव लड़ने से बीजेपी और कांग्रेस किसे ज्यादा नुकसान होगा।

 सर्वे में लोगों से सवाल किया गया था कि आप के विधानसभा चुनाव लड़ने से बीजेपी या कांग्रेस किसे ज्यादा नुकसान होगा। सर्वे रिपोर्ट के अनुसार, लोगों का मानना है कि कांग्रेस को सबसे ज्यादा नुकसान होगा। हालांकि बीजेपी के नुकसान का भी दावा किया गया है।

किसे कितना नुकसान
सर्वे के अनुसार, 41 फीसदी लोगों का मानना है कि आम आदमी पार्टी के चुनाव लड़ने से कांग्रेस को नुकसान होगा। वहीं, 22 फीसदी लोगों ने कहा कि बीजेपी को नुकसान होगा। इस सर्वे में 15 फीसदी ऐसे भी लोगों हैं जिन्होंने सटीक जवाब नहीं दिया। लोगों का कहना कि उन्हें पता नहीं की आम आदमी पार्टी के चुनाव लड़ने से किसी ज्यादा नुकसान होगा। जबकि 22 फीसदी लोगों का मानना है कि बीजेपी और कांग्रेस को नुकसान होगा।

अरविंद केजरीवाल कर चुके हैं दो सभाएं
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए अरविंद केजरीवाल छत्तीसगढ़ में दो सभाएं कर चुके हैं। पहले उन्होंने रायपुर में जनसभा को संबोधित किया था उसके बाद उन्होंने बिलासपुर में विशाल रैली को संबोधित किया था। अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान भी इस रैली में शामिल थे। अरविंद केजरीवाल ने प्रदेश की जनता से कई घोषणाएं की थीं। केजरीवाल ने अपनी सभा में बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था।

एमपी में भी चुनाव लड़ेगी आप
बता दें कि छत्तीसगढ़ के साथ-साथ राजस्थान और मध्यप्रदेश में भी विधानसभा के चुनाव होने हैं। आम आदमी पार्टी ने राजस्थान और मध्यप्रदेश में भी चुनाव लड़ने की घोषणा की है। आप लगातार कैंपेन कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *