September 27, 2024

नाबालिग बच्ची की सूझबूझ से वह किडनैपर के चंगुल से बची

0

टेक्सास
टेक्सास से किडनैप की गई 13 साल की बच्ची को उसकी सूझबूझ और दो शब्दों के सहारे किडनैपर के चंगुल से बचाया गया. बच्ची को 61 साल के शख्स ने कुछ दिन पहले यौन शोषण के इरादे से किडनैप कर लिया था.

यौन शोषण के इरादे से अपहरण

लॉस एंजिल्स में अमेरिकी अटॉर्नी के कार्यालय के अनुसार, गुरुवार (20 जुलाई) को टेक्सास के क्लेबर्न के 61 वर्षीय स्टीवन रॉबर्ट सबलान को यौन शोषण के इरादे से एक नाबालिग के अपहरण के आरोप में संघीय ग्रैंड जूरी द्वारा दोषी ठहराया गया.

गन प्वाइंट पर किडनैपिंग

6 जुलाई को सैन एंटोनियो, टेक्सास में एक बस स्टॉप के पास से लड़की को उठाया गया था. माना जा रहा है कि संदिग्ध कथित तौर पर एक कार में उसके पास आया, उस पर बंदूक तान दी. अपनी जान के डर से पीड़िता ने उसकी बात मान ली और अंदर बैठ गई.

लालच देकर कई बार किया यौन शोषण

अपहरण के बाद ड्राइव के दौरान एक समय लड़की ने सबलान को ऑस्ट्रेलिया में अपने दोस्त के बारे में बताया. इसपर सबलान ने कहा कि वह उसे वहां जाने के लिए एक क्रूज जहाज पर ले जा सकता है लेकिन उसे उसके लिए कुछ करना होगा. फिर उसने दो दिनों तक बच्ची का यौन उत्पीड़न किया. अदालत के रिकॉर्ड के अनुसार, अगले दो दिनों में, वह उसे टेक्सास से न्यू मैक्सिको, एरिजोना और कैलिफोर्निया के रास्ते ले गया और रास्ते में कई बार उसका यौन उत्पीड़न किया.

ऐसे मिला शीशे पर मैसेज लिखने का मौका

नाटकीय तरीके से बच्ची की खोज और बचाव 9 जुलाई को लॉस एंजिल्स के दक्षिण में लॉन्ग बीच में हुई.  9 जुलाई की सुबह, किडनैपर लड़की को लेकर  लॉन्ग बीच, कैलिफ़ोर्निया में एक लॉन्ड्रोमैट (कपड़े धोने का स्टोर) पर एक पार्किंग में रुका. सबलान ने उसे कार में कपड़े बदलने के लिए कहा और फिर उसके कपड़े लेकर खुद लॉन्ड्रोमैट के अंदर चला गया. इस बीच कार के पीछे के शीशे पर लड़की को "हेल्प मी!" लिखने का मौका मिल गया.  

पुलिस ने किडनैपर को दबोचा

पार्किंग में खड़े कुछ लोगों ने इस साइन को पढ़ लिया और तुरंत  911 पर  पुलिस को जानकारी दे दी. पुलिस ने बताया कि वहां पहुंचने पर उन्हें बदतर हालत में "रोती हुई और घबराई लड़की" मिली और आखिरकार उन्होंने सबलान के भी दबोच लिया.
 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *