September 27, 2024

संकट से घिरे अनिल अंबानी को एक और झटका: सरकार ने वापस लिए 5 एयरपोर्ट

0

मुंबई

कर्ज संकट से जूझ रहे कारोबारी अनिल अंबानी को बड़ा झटका लगा है। महाराष्ट्र सरकार ने अनिल अंबानी (Anil Ambani) की रिलायंस एयरपोर्ट डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड (RADPL) कंपनी से 5 एयरपोर्ट वापस लेने का ऐलान किया है। ये 5 एयरपोर्ट- बारामती, नांदेड़, लातूर, यवतमाल और उस्मानाबाद के हैं। ये सभी वर्तमान में निष्क्रिय हैं। आपको बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने साल 2009 में 30 साल के लिए अनिल अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर की सहायक कंपनी RADPL को एयरपोर्ट का ठेका दिया था।

डिप्टी सीएम ने दी जानकारी
हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र विधानसभा सत्र के दौरान डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा, "RADPL एयरपोर्ट का रखरखाव नहीं कर रहा है और वैधानिक बकाया का भुगतान भी नहीं किया जा सका है।" देवेंद्र फडणवीस ने क्षेत्रीय कनेक्टिविटी के मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए यह घोषणा की।

इसके साथ ही देवेंद्र फडणवीस ने दावा किया कि नवी मुंबई एयरपोर्ट अगले साल चालू हो जाएगा। देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट किया, "नवी मुंबई एयरपोर्ट अगले साल काम करना शुरू कर देगा। नांदेड़, लातूर एयरपोर्ट का काम रुका हुआ है। जिस कंपनी को काम दिया गया था, उसने बकाया भुगतान नहीं किया है। कानूनी राय ली जाएगी और हम इस काम में तेजी लाएंगे।"

संकट से घिरे हैं अनिल अंबानी
रिलायंस ग्रुप के मुखिया अनिल अंबानी लंबे समय से कर्ज संकट से जूझ रहे हैं। अनिल अंबानी की कई बड़ी कंपनियां दिवाला प्रक्रिया से गुजर रही हैं। इस वजह से ग्रुप के सभी कंपनियों के शेयर भी पस्त हो चुके हैं। हाल ही में अनिल अंबानी से विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के कथित उल्लंघन से जुड़ी जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूछताछ की थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *