September 27, 2024

किसके कहने पर नंबर-4 पर बैटिंग करने उतरे ईशान किशन? नहीं था रोहित शर्मा का फैसला

0

 नई दिल्ली

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने मेजबान गेंदबाजों की जमकर बखिया उधेड़ी। महज 24 ओवर में टीम ने 181 रनों पर अपनी दूसरी पारी घोषित कर विंडीज को 365 रनों को लक्ष्य दिया। टीम इंडिया के लिए इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा के अलावा विकेट कीपर बल्लेबाज ईशान किशन चमके। किशन को दूसरी पारी में विराट कोहली की जगह नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने का सुनहरा मौका मिला और इस बल्लेबाज ने इसका भरपूर फायदा उठाया। दूसरी पारी में ईशान ने 34 गेंदों पर 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 52 रनों की नाबाद पारी खेली। मगर क्या आप जानते हैं कि ईशान किशन को नंबर-4 पर भेजने का फैसला कप्तान रोहित शर्मा का नहीं था। जी हां, चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद ईशान ने खुद इसका खुलासा किया है।
 

ईशान किशन में चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद अपनी पारी और नंबर-4 पर भेजे जाने के फैसले पर कहा 'वाकई खास था। मैं जानता था कि टीम को मुझसे क्या चाहिए। सभी ने मेरा समर्थन किया। विराट ने मेरा समर्थन किया और मुझसे कहा कि जाओ और अपना खेल खेलो। उम्मीद करते हैं कि हम कल खेल समाप्त कर देंगे। यह विराट भाई ही थे जिन्होंने पहल की और कहा कि मुझे अंदर जाना चाहिए। वहां एक बाएं हाथ का गेंदबाज था जो गेंदबाजी कर रहा था। यह टीम के लिए एक अच्छा कॉल था। कभी-कभी आपको ये कॉल लेने की आवश्यकता होती है।' इसके अलावा ईशान किशन ने टीम के प्लान के बारे में बात करते हुए कहा 'हमारी योजना थी कि हम बारिश के ब्रेक के बाद 10-12 ओवर खेलेंगे और 70-80 रन बनाएंगे। हम 370-380 का लक्ष्य चाहते थे।'
 
बात मुकाबले की करें तो, चौथे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबानों ने 365 रनों का पीछा करते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 76 रन बना लिए हैं। विंडीज फिलहाल जीत से 289 रन दूर है तो वहीं भारत को जीत के लिए 8 विकेट की दरकार है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *