September 27, 2024

सीमा-सचिन जैसा केस, अब नसरुल्लाह के इश्क में पाकिस्तान पहुंची राजस्थान की अंजू

0

पाकिस्तान
अपने प्रेमी से मिलने पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि ऐसा एक और मामला सामने आ गया। इस बार भारत की एक महिला अंजू पाकिस्तान में अपने सोशल मीडिया मित्र से मिलने वहां पहुंच गई। 34 साल की अंजू का जन्म उत्तर प्रदेश के कैलोर गांव में हुआ था। वह वर्तमान में राजस्थान के अलवर जिले भिवाड़ी में रहती थीं। दोनों की दोस्ती सोशल मीडिया पर हुई थी और चार साल से दोनों एक दूसरे के संपर्क में थे। अंजू का प्रेमी नसरुल्लाह खैबर पख्तूनख्वा का रहने वाला है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अंजू एक महीने के विजिट वीजा पर पाकिस्तानी आई है। उसने वाघा बॉर्डर से पाकिस्तान में प्रवेश किया और इस्लामाबाद पहुंची। खैबर पख्तूनख्वा के डीर बाला जाने के लिए उसने पाक सरकार से अनुमति ली और प्रेमी के घर जा पहुंची। मिली जानकारी के अनुसार, शुरुआत में पुलिस ने महिला को हिरासत में लिया था, लेकिन वैध दस्तावेज होने के कारण उसे रिहा कर दिया गया। उसे सुरक्षा भी प्रदान की है, जिससे कोई भी अप्रिय घटना न घटे और पाकिस्तान का नाम बदनाम न हो।

फेसबुक मित्र के घर रह रही
पाक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि अंजू फिलहाल नसरुल्ला के घर पर है। पुलिस ने कहा कि वह अनुमति लेकर यहां आई है, इसलिए हम उसे किसी से मिलने से नहीं रोक सकते। उसने पाकिस्तान में वैध तरीके से प्रवेश किया है और विदेश और आंतरिक मंत्रालय से अनुमति ली है। हमने मामले की जांच शुरू कर दी है। नसरुल्लाह के परिवार के सदस्यों ने दावा किया कि अंजू शादी के लिए नहीं, बल्कि दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए पाकिस्तान आई है। पुलिस ने पत्रकारों को अंजू से मिलने की इजाजत नहीं दी है। मीडिया रिपोर्ट में अंजू के हवाले से बताया गया कि वह नसरुल्ला से प्यार करती है और उसके साथ शादी कर यहीं रहना चाहती है।

भिवाड़ी घर जांच करने पहुंची पुलिस
मिली जानकारी के अनुसार, मामला सामने आने के बाद पुलिस अंजू के घर भिवाडी पूछताछ करने पहुंची। पति अरविंद ने पुलिस को बताया कि वह जयपुर जाने की बात कहकर घर से गई थी, बाद में पता चला कि वह पाकिस्तान चली गई है। भिवाड़ी के सहायक पुलिस अधीक्षक सुजीत शंकर ने बताया मामले को लेकर परिवार ने कोई शिकायत नहीं दी है। अंजू और उसका पति यहां प्राइवेट नौकरी करते हैं और उसका एक 15 साल की बेटी और छह साल का बेटा है।

बहन को लाहौर ये किया व्हाट्सऐप कॉल
पति अरविंद ने बताया कि लाहौर पहुंचने के बाद अंजू ने अपनी बहन को व्हाट्सऐप कॉल कर बताया कि वो लाहौर में है। उन्होंने कहा हम उससे वापस लौटने की अपील करते हैं, उम्मीद है कि वो लौट आएगी। अंजू के पति ने कहा कि 2020 में उसने पासपोर्ट इसलिए बनवाया था कि वो विदेश में नौकरी करना चाहती थी, उसे इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि वह किसी के संपर्क में है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *