September 27, 2024

मुस्लिम बनेगी भारत की अंजू? पाकिस्तानी लवर नसरुल्लाह ने बताई आगे की प्लानिंग

0

नई दिल्ली

राजस्थान के भिवाड़ी से पाकिस्तान के ख़ैबर पख़्तूनख़्वा पहुंची भारत की अंजू सुर्खियों में है। वजह है- 35 साल की अंजू को सोशल मीडिया पर 29 वर्षीय पाकिस्तानी शख्स नसरुल्लाह से प्यार हो गया। पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर का केस इससे काफी मिलता-जुलता है। फर्क सिर्फ दो हैं। पहला अंजू वीजा से पाकिस्तान पहुंची है और दूसरा वह सीमा के कदम से उलट अपने बच्चों को लेकर नहीं गई। अंजू दो बच्चों और पति को भारत में ही छोड़ नसरुल्लाह से मिलने पाकिस्तान जा पहुंची है। बीबीसी की रिपोर्ट है कि अंजू इस वक्त नसरुल्लाह से सगाई करने पाकिस्तान आई है। फिर वापस भारत चली जाएगी। इस बीच नसरुल्लाह ने यह भी बताया कि अंजू शादी के बाद मुस्लिम धर्म अपनाएगी या हिन्दू बनी रहेगी?

पाकिस्तान के कराची शहर से कुछ दूर एक गांव से अपने चार बच्चों को लेकर सीमा हैदर बिना वीजा के उस पार से इस पार आ गई थी। इस वक्त वह अपने प्यार सचिन मीणा के साथ नोएडा में रह रही है। हालांकि पुलिस और एटीएस समेत तमाम सुरक्षा एजेंसियां सीमा से कड़ी पूछताछ कर रहे हैं। सीमा पर आईएसआई जासूस होने का आरोप है। लोग सीमा हैदर को पाकिस्तान वापस भेजने की भी वकालत कर रहे हैं। अब हम बात करते हैं मूल रुप से उत्तर प्रदेश के कैलोर गांव की रहने वाली अंजू की। मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि वह शादीशुदा हैं और दो बच्चों की मां है। कुछ साल पहले उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर पाकिस्तान में रहने वाले 29 वर्षीय नसरुल्लाह से प्यार हो गया था। दोनों ने शादी करने का निश्चय किया और तय किया कि वैध तरीके से एक-दूसरे को अपनाएंगे।

पाक पुलिस ने अंजू को पकड़ा
पाकिस्तान के खबर पैख्तूनख्वा के जिला दीर बाला का रहने वाला 29 वर्षीय नसरुल्लाह इन दिनों बेहद खुश है। बीबीसी से बात करते हुए उसने कहा कि दो साल के प्रयास के बाद अंजू उससे मिलने पाकिस्तान आ पाई है। दरअसल, दो साल से अंजू पाकिस्तानी वीजा पाने के लिए प्रयास कर रही थी। अब उसे सफलता मिल पाई है। इस बीच यह खबर भी सामने आई कि अंजू को पाकिस्तान पुलिस ने हिरासत में लिया था लेकिन,  कागज वैध पाए जाने पर छोड़ दिया। नसरुल्लाह कहते हैं कि अंजू की सुरक्षा के लिए पुलिस भी साथ है। दरअसल, शरारती तत्वों द्वारा अंजू की जान को खतरा हो सकता है।

अभी सगाई, बाद में होगी शादी
नसरुल्लाह का कहना है कि अंजू मीडिया से बातचीत नहीं करना चाहती। उन्होंने मीडियाकर्मियों से अपनी निजता बरकरार रखने का अनुरोध किया। हालांकि यह जरूर बताया कि अभी सगाई का प्रोग्राम है। इसके बाद अंजू वापस राजस्थान चले जाएगी और बाद में शादी करने के लिए फिर पाकिस्तान आएगी। अंजू के पाकिस्तान पहुंचने पर नसरुल्लाह के परिवारवालों और गांववालों ने जोरदार स्वागत किया। बीबीसी के मुताबिक, अंजू और नसरुल्लाह के फैसले की गांवभर में तारीफ हो रही है।

क्या मुस्लिम धर्म अपनाएगी अंजू?
नसरुल्लाह के साथ रिश्ता होने के बाद क्या अंजू मुस्लिम धर्म अपनाएगी? इस सवाल के जवाब में अंजू ने तो कुछ नहीं कहा लेकिन, नसरुल्लाह का कहना है कि वो अंजू का सम्मान करता है। इसलिए यह उसकी मर्जी है कि वह शादी के बाद मुस्लिम बनती है या हिन्दू। हां चाहे जो भी हो उसका अंजू से रिश्ता वही रहेगा। नसरुल्लाह का कहना है कि वह पख्तूनों की मेहमान और बहू हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *