September 27, 2024

संजय सिंह के निलंबन को लेकर धरना, रातभर बैठे रहे विपक्षी सांसद

0

नई दिल्ली

संसद का मानसून सत्र जब से शुरू हुआ है मणिपुर की घटना को लेकर विपक्ष का हंगामा जारी है। सोमवार को आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया। विपक्ष लगातार मांग कर रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी सदन में आकर मणिपुर पर जवाब दें। वहीं सरकार का कहना है कि वह चर्चा के लिए तैयार है। गृह मंत्री अमित शाह ने भी सोमवार शाम कहा कि सरकार भी सदन में मणिपुर पर चर्चा करना चाहती है। 

राज्यसभा में 11 सांसदों ने कामकाज स्थगित करने का नोटिस दिया
राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा, के केशव राव, केआर सुरेश रेड्डी, जोगिनीपल्ली संतोष कुमार, बडुगुला लिंगैया यादव, रंजीत रंजन, मनोज झा, सैयद नासिर हुसैन, तिरुची सिवा, इमरान प्रतापगढ़ी और राजीव शुक्ला की ओर से नियम 267 के तहत नोटिस दिया गया है। विपक्ष लगातार मणिपुर में जारी हिंसा पर चर्चा की मांग कर रहा है। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी बयान देने की मांग की जा रही है।

सत्र का चौथा दिन, हंगामे के आसार
संसद में मानसून सत्र का आज चौथा दिन है। आसार यही हैं कि फिर से मणिपुर के मुद्दे को लेकर राज्यसभा और लोकसभा में हंगामा होगा। कलरक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में कहा था कि सरकार मणिपुर पर चर्चा को तैयार है। विपक्षी दलों ने महिलाओँ पर अत्याचार को लेकर भाजपा को घेरने का प्लान बनाया है। वहीं भाजपा भी विपक्ष पर पलटवार करने को तैयार है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *