September 26, 2024

मंत्री डॉ. चौधरी ने उज्जैन और सिंगरौली अस्पताल में भर्ती मरीजों से वर्चुअली संवाद किया

0

भोपाल

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने सिंगरौली और उज्जैन जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों से वीडियो कॉल पर वर्चुअली संवाद किया। अस्पताल में उपचार के साथ मिल रही अन्य सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने उज्जैन जिले के घटिया विकासखण्ड के हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर जेथल की सीएचओ रेणुका तिवारी से सेंटर में आने वाले मरीजों को दिये जाने वाले उपचार और सेंटर पर संचालित गतिविधियों की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने जिला चिकित्सालय उज्जैन में भर्ती श्रीमती सावित्री बाई से बात की। सावित्र बाई ने बताया कि उन्हें जिला अस्पताल में समय पर दवाई, नाश्ता और भोजन मिल रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने सिंगरौली जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तिहरा में भर्ती प्रद्युम्न वैद्य से बात की। प्रद्युम्न ने बताया कि वह 2 दिन से अस्पताल में भर्ती है। उन्हें अस्पताल से दवाएँ दी जा रही हैं। चाय, नाश्ता और भोजन भी मिल रहा है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने उज्जैन के चेरिटेबल हॉस्पिटल और सिंगरौली के सिंगरौली हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेंटर में आयुष्मान योजना के भर्ती मरीजों से बात की। मरीजों ने बताया कि उन्हें अस्पताल में नि:शुल्क उपचार मिल रहा है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी प्रत्येक सोमवार को वीडियो कॉल से 2 जिलों के अस्पतालों में भर्ती मरीजों से सीधा संवाद करते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed