September 25, 2024

लामता के व्यवस्थित विकास के लिये 25 वर्ष की योजना बना कर अमल करें

0

आयुष राज्य मंत्री कावरे ने अधिकारियों को बैठक में दिये निर्देश

भोपाल

आयुष राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रामकिशोर 'नानो' कावरे ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि बालाघाट जिले के लामता क्षेत्र का सुव्यवस्थित विकास हो। इसके लिये 25 वर्ष की कार्य-योजना बना कर अमल किया जाये। उन्होंने कहा कि बालाघाट जिले के परसवाड़ा क्षेत्र का लामता महत्वपूर्ण स्थान है। लामता में सड़क एवं नालियों के निर्माण पर विशेष ध्यान दिया जाये। उन्होंने सड़कों पर आवारा मवेशी के रोकथाम के लिये समुचित उपाय करने के भी निर्देश दिये।

राज्य मंत्री ने बैठक में महिला-बाल विकास परियोजना अधिकारी से कहा कि वे ऐसी व्यवस्था करें, जिससे कोई भी पात्र लाड़ली बहना और लाड़ली लक्ष्मी योजना से वंचित न रहे। स्वास्थ्य विभाग का अमला नियमित रूप से लामता और उससे जुड़े ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण और उपचार सुविधा बगैर बाधा के उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित करे। बैठक में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि और मुख्यमंत्री किसान-कल्याण योजना का लाभ सभी पात्र किसानों को समय पर पहुँचाये जाने के निर्देश दिये गये। क्षेत्र में पात्र लोगों को संबल योजना का लाभ दिये जाने पर भी बैठक में समीक्षा की गई।

मानकुंवर नदी पर आवागमन की व्यवस्था

आयुष राज्य मंत्री ने नेशनल हाई-वे और प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में ग्राम कुमारदेही पुल पर आवागमन सुलभ बनाने के लिये संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed