September 25, 2024

अंजू ने खुद को बताया था तलाकशुदा, PAK पुलिस ने कहा- नसरुल्लाह के साथ है काफी खुश

0

नई दिल्ली
प्रेमी से मिलने पाकिस्तान गई भारत की अंजू को लेकर पाकिस्तान की स्थानीय पुलिस ने कहा है, कि वो काफी खुश है और पूरी तरह से सुरक्षित है। पाकिस्तानी अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, खैबर पख्तूनख्वा के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने सोमवार को कहा, कि प्यार की खातिर पाकिस्तान आई भारतीय महिला अंजू, अपने नए घर में खुशी से रह रही है। हालांकि, पाकिस्तान की पुलिस ने ये भी दावा किया है, कि अंजू ने शुरू में उनसे अपनी शादी और परिवार के बारे में गलत जानकारियां दी थीं। लेकिन उसके दस्तावेज सही थे, इसीलिए उसे उसके प्रेमी नसरुल्लाह के घर जाने दिया गया। पुलिस अधिकारी ने कहा है, कि अंजू फिलहाल नसरुल्लाह के घर पर ही ठहरी है और उसके परिवार को अंजू को सुरक्षित रखने की हिदायत दी गई है।

अंजू को मिल रहे हैं ढेर सारे गिफ्ट्स
खैबर पख्तुनख्वाह के अपर डिर डिस्ट्रिक्ट पुलिस ऑफिसर (डीपीओ) मुश्ताक खान ने कहा है, कि अंजू यहां पर काफी खुश है और अपने नये घर में काफी खुशी से रह रही है। भारत के उत्तर प्रदेश के कैलोर की रहने वाली 35 साल की महिला अंजू के बारे में अपडेट शेयर करते हुए उन्होंने कहा, कि "स्थानीय लोग अंजू को काफी उपहार दे रहे हैं और वह यहां काफी खुश है।" आपको बता दें, कि अंजू बाघा बॉर्डर होते हुए अपने प्रेमी नसरुल्लाह से मिलने के लिए खैबर पख्तूनख्वा के उस क्षेत्र में चली गई है, जहां पर तहरीक-ए-तालिबान का वर्चस्व है और वो इलाका अफगानिस्तान की सीमा से लगता हुआ क्षेत्र है।

अंजू ने पाकिस्तानी पुलिस से बोला झूठ
पुलिस अधिकारी मुश्ताक खान ने कहा है, कि अंजू ने पहले पूछताछ के दौरान खुद को अविहाहित बताया था और बात में उसने पुलिस अधिकारियों को बताया, कि भारत में उसने अपने पति से तलाक ले लिया है। डीपीओ मुश्ताक खान ने कहा, कि "अंजू प्यार की खातिर नई दिल्ली से पाकिस्तान आई है, और यहां खुशी से रह रही है।" अंजू की कहानी, उस पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर से बिल्कुल विपरीत है, जिसने हाल ही में प्यार के लिए सीमा पार कर भारत पहुंच गई थी। केपी पुलिस अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, कि अंजू के पाकिस्तान आने के बाद की सारी जांच पूरी हो चुकी है।

पुलिस अधिकारी ने कहा, कि "अंजू ने एक महीने की यात्रा वीजा पर पाकिस्तान की यात्रा की है और उसके सभी यात्रा दस्तावेज वैध और पूर्ण हैं।" डीपीओ ने आगे कहा, कि अंजू किसी भी इंटरव्यू के लिए मीडिया से बातचीत नहीं करना चाहती है। वहीं, पुलिस अधिकारी ने कहा, कि उनकी बात नसरूल्लाह से भी नहीं हो पाई है, क्योंकि उसके घर के लोगों ने बताया, कि काम करने के लिए बाहर गया हुआ है। डीपीओ खान ने कहा, कि नसरुल्लाह के घर के बाहर सुरक्षा प्रदान की गई है, जहां अंजू आने के बाद से रह रही है। आपको बता दें, कि अंजू ने कहा है, कि केपी जिले के कुलशोइन गांव के रहने वाले 29 साल के नसरुल्लाह से उसकी दोस्ती फेसबुक पर शुरू हुई, जो बाद में प्यार में बदल गई। महिला ने स्थानीय पत्रकारों को बताया, कि वह नसरुल्लाह से बेहद प्यार करती है और उसके बिना नहीं रह सकती है। भारतीय महिला ने कहा, कि उसने अपना देश छोड़कर पाकिस्तान जाने का फैसला किया और विजिट वीजा पर अपर दीर की यात्रा कर रही है।

खतरनाक इलाके में है नसरुल्लाह का घर
आपको बता दें, कि पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के जिस इलाके में नसरुल्लाह का घर है, वो काफी खतरनाक क्षेत्र है और अफगानिस्तान की सीमा से सटका हुआ इलाका है। ये वो इलाका है, जहां तहरीक-ए-तालिबान (टीटीपी) का वर्चस्व है, जो पूरे पाकिस्तान में शरिया कानून लागू करना चाहता है। लिहाजा, अंजू की जान को खतरा देखते हुए उसकी सुरक्षा को काफी कड़ी कर दी गई है। इसके अलावा, स्थानीय पुलिस ने अंजू को उस क्षेत्र से बाहर नहीं जाने की सख्त हिदायत दी है।

आपको बता दें, कि टीटीपी काफी खतरनाक आतंकवादी संगठन है, जिसे पाकिस्तान में लोकप्रियता भी हासिल है। पाकिस्तान के वो लोग, जो रूढ़िवादी और कट्टरपंथी विचारधारा के हैं, वो टीटीपी को समर्थन भी देते हैं, लिहाजा टीटीपी पाकिस्तान के अंदर काफी आसानी से बम धमाके करने में कामयाब हो जाता है। टीटीपी ने सिर्फ इस साल अभी तक करीब 650 आतंकी हमले पाकिस्तान में किए हैं, जिनमें सैकड़ों लोगों की मौत हुई है। टीपीपी का मकसद, पूरे पाकिस्तान में सख्त शरिया कानून लागू करना है, जैसा शरिया कानून तालिबान ने अफगानिस्तान में लागू किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *