September 25, 2024

लखनऊ में कुत्ते से क्रूरता, ईंट-पत्थरों से पीटा, पुलिस आती देख बोरी में भरकर भागे, 8 पर FIR

0

 लखनऊ

लखनऊ के आशियाना में आधा दर्जन से अधिक दबंगों ने ईंट पत्थर से एक कुत्ते की पिटाई कर दी। पड़ोस में रह रहे युवक द्वारा विरोध करने पर आरोपित उसे धमकाने लगे। इस बीच उसने चुपके से मोबाइल में उनकी यह करतूत कैद कर पुलिस को सूचना दी। पुलिस को आता देख वह कुत्ते को बोरी में भरकर साथ लेकर भाग निकले।  

आशियाना के कासिमपुर निवासी अंकित रावत की पान की दुकान है। अंकित के मुताबिक पास में ही उनका एक प्लाट है, रविवार रात को वह वहीं सो रहे थे। रात करीब 11:30 बजे गली में रहने वाले कुत्ते की चीखने की आवाज सुनाई दी। वह बाहर निकलकर आए तो देखा कि मोहल्ले के कुछ लोग कुत्ते को ईंट पत्थर से पीट रहे थे। उन्होंने रोका तो सभी उन्हें गालियां देते हुए धमकाने लगे। इस बीच उन्होंने मोबाइल में वीडियो बना लिया और पुलिस को सूचना दे दी। इंस्पेक्टर आशियाना के मुताबिक अंकित की तहरीर पर आरोपित मुन्ना राजपूत, मोहित राजपूत, करन उर्फ पंडित, सन्नी उर्फ कल्लू,  सूरज उर्फ गूंगा, अजय, विशाल व हर्ष समेत आठ लोगों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। शुरुआती जांच में सामने आया है कि कुत्ते ने तीन लोगों को काटा था, जिसके कारण आरोपितों ने उसकी पिटाई कर दी। फिलहाल कुत्ता जिंदा है।

पुलिस की गाड़ी आती देख आरोपित भाग निकले  
पुलिस की गाड़ी आती देख पिटाई कर लोगों ने कुत्ते को बोरी में भर लिया। इसके बाद सभी लोग मौके से भाग निकले। वीडियो के आधार पर आशियाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *