September 25, 2024

दुल्हन को तौला गया सोने के ईंटों से, सामने आये फोटो, देखकर हर कोई है दंग

0

दुबई
 शादी ब्याह में तामझाम दिखाना आजकल एक स्टेटस सिंबल माना जाता है। लोग रिश्तेदारों और करीबियों को दिखाने के लिए पैसा पानी की तहर बहाते हैं। वहीं, आज कल देशभर में सोना देने का भी रिवाज बना हुआ है, लोग बकायदा बताते हैं कि हमने अपनी बेटी को इतने किलो सोना दिया। लेकिन इस बीच शादी का एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर हर कोई ​हैरान है। दरअसल शादी के दौरान दुल्हन को सोने की ईंटों से तौला गया है।

 मिली जानकारी के अनुसार मामला पाकिस्तान का है, जहां बिजनेसमैन ने अपनी बेटी की शादी दुबई में की। इस दौरान शादी में आए मेहमान उस वक्त शॉक्ड रहे गए, जब उन्होंने देखा कि दुल्हन को सोने में तौला जा रहा है। इस बिजनेसमैन ने अपनी बेटी को उसके वजन के बराबर (70 किलो) सोने की ईंटों से तौल दिया। तराजू के एक पलड़े पर दुल्हन को बैठाया गया, जबकि दूसरे पर उसके वजन के बराबर सोने की ईंटे रखी गईं।

दुबई में हुई इस आलीशान शादी का वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ लोगों ने इसे पैसे की बर्बादी बताते हुए दुल्हन और उसके घरवालों को जमकर कोसा। एक शख्स ने कहा कि पाकिस्तान इस समय बदहाली के दौर से गुजर रहा है, लेकिन कुछ लोगों को अपनी शान-ओ-शौकत दिखाने और शेखी बघारने से ही फुर्सत नहीं है। वहीं, एक और शख्स ने कहा- अगर इतना पैसा गरीब लोगों में बांट दिया होता, तो उनकी दुआएं मिलतीं। एक अन्य यूजर ने कहा- पाकिस्तान में भूखो मरने की नौबत है और ये दिखावा कर रहे हैं।

वीडियो देखकर सोशल मीडिया यूजर्स ने दुल्हन को भी खूब भला-बुरा कहा। इस पर दुल्हन ने सोने की ईंटों का सच बताते हुए कहा- बॉलीवुड मूवी’जोधा अकबर’ की थीम को अपनी शादी में शामिल करने के लिए हमने सोने से तोलने की रस्म निभाई। लेकिन लोगों ने इसका गलत मतलब निकाला और इसे दहेज से जोड़कर भी देखा। दुल्हन ने ये भी कहा कि ये ईंटे पूरी तरह से सोने की नहीं थीं, बल्कि इनमें सिर्फ सोने का पानी चढ़ा हुआ था। इन्हें ड्रेस और ज्वेलरी से मैच करते हुए तैयार करवाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed