September 25, 2024

पांचवें टेस्ट के लिये इंग्लैंड स्क्वाड में कोई बदलाव नहीं

0

लंदन
मैनचेस्टर में निराशाजनक ड्रा के कारण ऑस्ट्रेलिया को अजेय बढ़त मिलने के बाद इंग्लैंड ने ओवल में होने वाले पांचवें टेस्ट के लिए अपनी 14-सदस्यीय स्क्वाड में कोई बदलाव नहीं किया है। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गये मुकाबले में ज़्यादातर समय हावी रहने के बावजूद पांचवें दिन की मूसलाधार बारिश के कारण इंग्लैंड को ड्रा से संतोष करना पड़ा। इस ड्रा के कारण ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की शृंखला में 2-1 की अजेय बढ़त भी बना ली।

इंग्लैंड भले ही एशेज जीतने की स्थिति में न हो, लेकिन वह सीरीज बराबर कर ऑस्ट्रेलिया को विजयी होने से रोक सकती है। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड की सरज़मीन पर आखिरी बार 2001 में एशेज सीरीज जीती थी। इंग्लैंड को पांचवें टेस्ट से पहले क्रिस वोक्स की फिटनेस पर ध्यान देना होगा, जो पिछले दो मैचों में 12 विकेट चटकाकर टीम के दूसरे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने लीड्स में खेले गये तीसरे टेस्ट के बाद हल्की थकान की शिकायत की थी लेकिन यह भी कहा था कि मौके को देखते हुए उनके लिये एक के बाद एक टेस्ट खेलना मुश्किल नहीं होगा।

वोक्स के अलावा मार्क वुड को भी आराम दिया जा सकता है, जबकि जेम्स एंडरसन खराब प्रदर्शन के कारण बाहर रह सकते हैं। उन्होंने सीरीज के चार मैचों में 76.75 की औसत से सिर्फ चार विकेट चटकाये हैं। ऐसे में इंग्लैंड पांचवें टेस्ट में उनकी जगह जॉश टंग या ओली रॉबिन्सन को टीम में मौका दे सकती है।

पांचवें टेस्ट के लिये इंग्लैंड स्क्वाड : बेन स्टोक्स (कप्तान), मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, जॉश टंग, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *