September 25, 2024

दिल्ली-NCR में भारी बारिश, नोएडा में स्कूल बंद करने का आदेश

0

गाजियाबाद
दिल्ली-एनसीआर के मौसम ने करवट लेते हुए उमस भरी गर्मी से राहत दिलाई है। मंगलवार रात को गाजियाबाद में हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। नोएडा के कुछ इलाकों में काले बादल छाए हुए हैं। वहीं दिल्ली के कई इलाकों में बुधवार तड़के अच्छी बारिश हुई। बारिश के मद्देनजर आज गौतम बुद्ध नगर जिले में सभी स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। यह जानकारी जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि जनपद में वर्षा एवं जलभराव को दृष्टिगत रखते हुए जिला मजिस्ट्रेट मनीष कुमार वर्मा के निर्देश पर आज जनपद के कक्षा एक से कक्षा 12 तक के सभी विद्यालय बंद रहेंगे।

अगले तीन दिन होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में अगले तीन दिनों तक बादल मेहरबान रहेंगे। इस दौरान ठंडी हवाएं चलेंगी और बारिश होगी। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 34 और 25 डिग्री के आसपास रहेंगे। विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में लगातार बादलों की आवाजाही रहेगी। बारिश की वजह से दिल्ली की हवा लगातार साफ चल रही है।

बारिश से राहत एवं बचाव पर पड़ेगा असर
गाजियाबाद में मंगलवार रात को बारिश हुई। बुधवार सुबह भी बारिश हो रही है। पिछले एक घंटे से लगातार बादल बरस रहे हैं। इसका असर हिंडन नदी के जलस्तर पर पड़ सकता है। बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत एवं बचाव कार्य पर बारिश विपरीत असर डाल सकती है। बता दें कि हिंडन नदी में पिछले कई दिन से बाढ़ आई हुई है। नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। डूब क्षेत्र की कॉलोनियों के अलावा नदी से सटे गांवों में भी पानी भर गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *