September 25, 2024

पाकिस्तान को लगा दूसरा झटका, बिस्माह माहरूफ भी एशियाई खेलों से हटीं, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

0

नई दिल्ली
आयशा नसीम के समय से पहले संन्यास के बाद पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम को एक और झटका लगा जब पूर्व कप्तान बिस्माह माहरूफ 'बच्चों के साथ यात्रा नहीं करने' की एशियाई खेलों की नीति के कारण इस महाद्वीपीय प्रतियोगिता से हट गईं। पाकिस्तान ने इस तरह आगामी खेलों के लिए अपनी दो शीर्ष खिलाड़ियों को गंवा दिया।

आयोजकों ने प्रतिभागी देशों के खिलाड़ियों को खेलों के लिए अपने बच्चों के साथ यात्रा करने की स्वीकृति देने से इनकार कर दिया है जिसके बाद बिस्माह ने एशियाई खेलों की टीम का हिस्सा बनने से इनकार कर दिया।
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के महिला क्रिकेट प्रकोष्ठ की प्रमुख तानिया मलिक ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि टीम को एशियाई खेलों में बिस्माह की सेवाएं नहीं मिलेंगी। तानिया ने पुष्टि की कि बिस्माह को टीम में शामिल नहीं किया गया है, क्योंकि वह नियमों के काण खेल गांव में अपनी बेटी के साथ नहीं जा पाएंगी।

इससे पहले 18 साल की ऑलराउंडर आयशा ने पीसीबी के सूचित किया कि वह निजी कारणों से क्रिकेट छोड़ रही हैं। एशियाई खेलों से पहले पाकिस्तान की महिला टीम कराची में एक से 14 सितंबर तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय (आईसीसी महिला चैंपियनशिप 2022-25 का हिस्सा) मैच खेलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed