September 25, 2024

दिल्ली-नोएडा-गुरुग्राम की सड़कें भारी बारिश से हुई पानी-पानी, थमी गाड़ियों की रफ्तार

0

 नईदिल्ली

दिल्ली-एनसीआर में सुबह से ही धुआंधार बारिश का सिलसिला जारी है. नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम समेत एनसीआर के तमाम इलाकों में बारिश के कारण भारी जलजमाव है. सड़कों पर गाड़ियों की रफ्तार थमी है. ऑफिस टाइमिंग में जलभराव के कारण सड़कों पर गाड़ियों की लंबी कतार देखने को मिल रही है. बारिश के बाद जलभराव से कई इलाकों में जाम देखने को मिल रहा है.

दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में मुख्य सड़क पर बस स्टैंड पर जलभराव हो गया है. जिससे बस पकड़ने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, तुगलकाबाद इलाके के सर्वोदय स्कूल में भी पानी भर गया है. गाजियाबाद के साहिबाबाद इलाके में सड़कों पर जलजमाव में गाड़ियों का निकलना मुश्किल हो रहा है.

बोटेनिकल मेट्रो स्टेशन के सामने लगा लंबा जाम
बारिश के कारण हुए जलजमाव में वाहनों की लंबी लाइन लगी है. नोएडा सेक्टर 44 से सेक्टर 18 की तरफ जाने वाली सड़क पर लंबी लाइन में वाहन रेंगते दिखे.

दिल्ली के ओखला मोड़ पर जलभराव से लोग परेशान
दिल्ली की प्रमुख सड़कों में से 1 एमबी रोड पर ओखला मोड़ के पास भी जलभराव से आवाजाही प्रभावित है.ओखला मोड़ पर सड़क पर 2 से 3 फीट पानी भरा है. वहीं, सड़क से पानी निकासी के लिए कर्मचारी लगे हुए हैं. पंप के जरिए पानी निकालकर दूर फेंका जा रहा है.

गाजियाबाद और गुरुग्राम में लगा लंबा जाम

मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले कुछ घंटे तक दिल्ली, नोएडा और आस-पास के इलाकों में जमकर बारिश होगी. दिल्ली में अभी बाढ़ का पानी उतरा ही था कि फिर से जलजमाव का खतरा बढ़ने लगा है. नोएडा और गाजियाबाद में हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ने से पहले ही बाढ़ का पानी फैला हुआ है. ऐसे में अब मूसलाधार बारिश परेशानी का सबब बन सकती है.

नोएडा में तेज बारिश के बाद जिला प्रशासन ने स्कूल बंद करने का फैसला लिया है. जिला प्रशासन ने भारी बारिश के कारण सभी स्कूलों की छुट्टी का आदेश दिया है. आज (26 जुलाई) नर्सरी से लेकर 12वीं तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे.

इन इलाकों में बारिश का अलर्ट

IMD के मुताबिक, अगले कुछ घंटों में दिल्ली के नरेला, बवाना, अलीपुर, बुराड़ी, मॉडल टाउन, करावल नगर, सिविल लाइंस, दिलशाद गार्डन, सीमापुरी, कश्मीरी गेट, सीलमपुर, शहादरा, विवेक विहार लाल किला, प्रीत विहार, राजीव चौक, आईटीओ, इंडिया गेट, अक्षरधाम और आस-पास के इलाकों में गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी. वहीं, एनसीआर की बात करें तो गुरुग्राम, लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी में भी बादल बरसेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *