September 23, 2024

SDM ने फर्जी डिग्री से चल रहे अस्पताल पर दी दबिश किया सील

0

महासमुंद/सरायपाली
महासमुंद जिले के सरायपाली ब्‍लाक में मनमर्जी से संचालित निजी अस्पताल व मेडिकल स्टोर्स की लगातार शिकायतों के बाद एसडीएम हेमंत रमेश नंदनवार व खंड चिकित्सा अधिकारी डा विजय कोसरिया ने ऐसे ठिकानों पर दबिश दी। यहां अवैध रूप से संचालित हास्पिटल, क्लिनिक को सील किया गया। यह कार्रवाई मंगलवार को की गई। इनके खिलाफ नर्सिंग होम एक्ट के तहत प्रकरण बनाया गया है।

कुमकुम हास्पिटल व क्लिनिक सील

एसडीएम व बीएमओ द्वारा पोस्ट आफिस के सामने अवैध रूप से संचालित 50 बिस्तर अस्पताल – कुमकुम हॉस्पिटल को सील किया गया। उक्त हॉस्पिटल का पंजीयन ना होने, मौके पर वैध दस्तावेज प्रस्तुत ना करने पर ऑपरेशन थिएटर, ओपीडी, एक्सरे कक्ष एवं मेडिकल को नर्सिंग होम एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए सील किया गया।

बता दें कि जब निरीक्षण के लिए एसडीएम और बीएमओ अस्पताल पहुंचे तो अस्पताल संचालक प्रवीण शर्मा नदारद थे। जबकि, अस्पताल में आपरेशन किए गए चार मरीज भर्ती पाए गए। मरीजों ने बताया कि उनका ऑपरेशन डॉ प्रवीण शर्मा ने किया है।

अस्पताल में भर्ती मरीजों में यशवंत राय पिता रूप सिंह (26) संतपाली मिक्सर मशीन में हाथ फंस जाने से बीच की उंगली कट गई थी। जिससे ऑपरेशन करवाया गया। उंगली को काटा गया है, जो 23 जुलाई से अस्पताल में भर्ती हैं। और 24 को उनका आपरेशन किया गया।

इसी तरह आपाबाई सैलानी कला भटगांव, सावन बाई निवासी झुमका सरसीवा, सुख मोती बाघ दुलारपाली का बच्चेदानी का ऑपरेशन हुआ है और वे विगत दो दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं। जिन्हें पांच दिन भर्ती रखने के।लिए अस्पताल से कहा गया। उनसे अस्पताल में इसके एवज में 24 हजार की मांग की गई है। मरीजों की ओर से किसी के द्वारा 10 हजार तो किसी के द्वारा 15 हजार रुपये जमा किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *