September 25, 2024

ब्रिटेन ने शुरू की युवा पेशेवर योजना वीजा के लिए दूसरी आवेदन प्रक्रिया, अंतिम तिथि से पहले करें अप्लाई

0

लंदन
 ब्रिटेन की सरकार ने ब्रिटेन-भारत युवा पेशेवर योजना के तहत स्नातक स्तर की योग्यता वाले 18 से 30 आयु वर्ग के भारतीयों के लिए वीजा की अपनी दूसरी आवेदन प्रक्रिया की मंगलवार को शुरू की। इस योजना के तहत पात्र भारतीय युवाओं को दो साल तक ब्रिटेन में रहने, काम करने या अध्ययन करने का अवसर प्रदान करती है। दिल्ली स्थित ब्रिटिश उच्चायोग ने ट्वीट किया कि युवा पेशेवर योजना के लिए दूसरी आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

ब्रिटिश उच्चायोग ने कहा कि यदि आप स्नातक या स्नातकोत्तर योग्यता वाले 18-30 आयुवर्ग के भारतीय नागरिक हैं, तो भारत युवा पेशेवर योजना वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं। वीजा के लिए यह आवेदन प्रक्रिया 27 जुलाई को दोपहर 1.30 बजे बंद हो जाएगी।

योजना के तहत वर्ष 2023 के लिए कुल तीन हजार स्थान उपलब्ध हैं और ब्रिटेन वीजा एवं आव्रजन (यूकेवीआई) ने कहा कि अधिकांश स्थान फरवरी में हुई पहली प्रक्रिया में दिए गए थे। शेष स्थानों को इस महीने की आवेदन प्रक्रिया से चुना जाएगा। हालांकि, इस प्रक्रिया में प्रवेश मुफ्त है। आवेदकों से कहा गया है कि उन्हें केवल तभी इसमें हिस्सा लेना चाहिए, यदि वे वीजा के लिए आवेदन करने की योजना बना रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *