September 25, 2024

वीडियो बनाने और पोस्ट करने पर भाई ने की बहन की हत्या, मां की शिकायत पर हुआ गिरफ्तार

0

तेलंगाना
तेलंगाना के एक युवक ने वीडियो बनाने और उन्हें सोशल मीडिया पर पोस्ट करने से नाराज होकर अपनी बहन की हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि 22 वर्षीय युवक ने अपनी छोटी बहन को एसा करने से मना किया था, लेकिन उसने कोई बात नहीं सुनी। यह घटना भद्राद्री कोथागुडेम जिले की है। पुलिस के मुताबिक, घटना जिले के येल्लांदु मंडल में 24 जुलाई की है। पुलिस ने बताया कि अस्पताल ले जाते हुए 21 वर्षीय युवती की मौत हो गई।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि युवती की मां की शिकायत के आधार पर हत्या का मामला दर्ज कर उसके (मृतका के) भाई को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने कहा कि युवती के भाई ने दो-तीन मौकों पर उसे (बहन को) वीडियो बनाने और उन्हें सोशल मीडिया मंचों पर अपलोड न करने की चेतावनी दी थी। उसने कहा था कि उसे (भाई को) यह सब पसंद नहीं है। इसी बात को लेकर 24 जुलाई को भाई और बहन के बीच तीखी बहस हुई थी।

भाई ने बहन को दी थी चेतावनी
पुलिस ने बताया, 'बहस के बाद उसने फिर से अपनी बहन को चेतावनी दी लेकिन उसने (बहन ने) कथित तौर पर अपने भाई से कहा कि वह वही करेगी जो वह चाहती है। इसके बाद गुस्से में आकर उसने (भाई ने) अपनी बहन के सिर पर मूसल से हमला कर दिया, जिससे वह घायल हो गई। अधिकारी ने बताया कि परिवार के सदस्यों ने युवती को खम्माम के एक अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से उसे बेहतर इलाज के लिए सोमवार रात को वारंगल के दूसरे अस्पताल ले जाया जा रहा था लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

अधिकारियों ने बताया कि शिकायत के बाद जांच के दौरान आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं, यूपी के एटा जिले में कोतवाली देहात थानाक्षेत्र के मानपुर गांव में मंगलवार देर शाम एक पुत्र ने फावड़े से काटकर अपने अपने पिता की हत्या कर दी। थाना प्रभारी निरीक्षक कोतवाली देहात शंभू नाथ ने बताया कि गिरामी मानपुर निवासी 65 वर्षीय जगदीश का उसके पुत्र विक्की से झगड़ा हुआ। गांव के पास खेत में आपस में हुए झगड़े के बाद बेटे ने फावडे से काटकर पिता हत्या कर दी और फिर वह फरार हो गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *