September 25, 2024

मनिका ने रीथ को हराकर यूटीटी में चौथी जीत दर्ज की, हर खिलाड़ी को विराट की विनम्रता सीखनी चाहिए

0

पुण
भारत की सर्वोच्च रैंकिंग वाली महिला टेबल टेनिस स्टार मनिका बत्रा ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए  यहां अल्टीमेट टेबल टेनिस (यूटीटी) में मंगलवार को टी रीथ रिशिया को 3-0 से हराया।

बेंगलुरु स्मैशर्स की तरफ से खेल रही मनिका बत्रा ने गोवा चैलेंजर्स की रीथ की एक नहीं चलने दी और इस सत्र में एकल में लगातार चौथी जीत दर्ज की।

मनिका ने शुरू से आक्रामक रवैया अपनाया। उन्होंने पहला गेम 11-4 से अपने नाम किया और इसके बाद भी अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए अगले दो गेम 11-5 और 11-7 से जीते।

इससे पहले स्मैशर्स के किरिल गेरासिमेंको ने विश्व चैंपियनशिप के पूर्व रजत पदक विजेता अल्वारो रोबल्स को 2-1 से हराया था।

मनिका के शानदार प्रदर्शन से बेंगलुरु की टीम गोवा को 9-6 से हराने में सफल रही। इस हार के बावजूद गोवा की टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही।

 

जोशुआ दा सिल्वा की मां ने की कोहली की तारीफ

पोर्ट ऑफ स्पेन
 चाहे मैदान पर हो या बाहर, भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली अपने प्रशंसकों और उनकी प्रशंसा करने वालों का दिल जीतते रहे हैं।

हाल ही में कोहली ने वेस्टइंडीज के विकेटकीपर जोशुआ दा सिल्वा के माता-पिता से मुलाकात की।

जोशुआ की मां कैरोलिन दा सिल्वा ने कहा कि उनके पास ऐसे मूल्य हैं जिन पर हर मां को गर्व होना चाहिए।

34 वर्षीय कोहली ने पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में दूसरे टेस्ट में शतक बनाकर अपनी बल्लेबाजी में क्लास दिखाई। भारत ने दो मैचों की सीरीज 1-0 से जीत ली।

जोशुआ दा सिल्वा के माता-पिता ने त्रिनिदाद और टोबैगो में विराट कोहली से मुलाकात की।

रेवस्पोर्ट्ज़ के मुताबिक, दंपत्ति ने कहा कि उन्हें अब भी यकीन नहीं हो रहा कि ये सब कैसे हुआ। हर खिलाड़ी को विराट कोहली की विनम्रता सीखनी चाहिए।

कैरोलिन ने कहा, "उन्होंने बहुत कुछ हासिल किया है और फिर भी उनमें वे मूल्य हैं जो हर माँ अपने बच्चे में चाहती है। वह एक पारिवारिक व्यक्ति और आदर्श पुत्र हैं।"

उन्होंने का कि वे विराट कोहली से मिलने के बाद अभिभूत हो गए और उनके जीवन की महत्वाकांक्षा है कि उनका बेटा आरसीबी के लिए खेले, जिस टीम के लिए विराट खेलते हैं।

कैरोलिन ने कहा, यह हमारे लिए एक स्वप्निल क्षण होगा, जब जोशुआ आरसीबी के लिए खेलेंगे और यदि यह कभी सच हुआ तो हम उस क्षण को देखने के लिए भारत में होंगे।

रेवस्पोर्ट्ज़ से बात करते हुए, कैरोलिन का मानना है कि जोशुआ आईपीएल खेलने से बहुत कुछ सीख सकते हैं।

उन्होंने कहा, यह यहां बेहद लोकप्रिय है और इतने सारे वेस्टइंडीज खिलाड़ियों के खेलने के कारण अगर जोशुआ को मौका मिलता है तो यह उनके लिए शानदार होगा।

अंत में, जब उनसे पूछा गया कि कोहली से मुलाकात के बाद जोशुआ की क्या प्रतिक्रिया थी, जहां उन्हें हर पल का फिल्मांकन करते देखा गया, तो उन्होंने कहा, "वह बहुत रिजर्व रहने वाले व्यक्ति हैं और उन्होंने ज्यादा कुछ नहीं कहा है। लेकिन वह बतौर क्रिकेटर विराट कोहली का बहुत सम्मान करते हैं और यही वह विराट से कह रहे थे कि वह चाहते हैं कि विराट 100 रन बनाएं।

दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच बारिश की वजह से ड्रा हो गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *