September 25, 2024

वसीम जाफर ने चुनी पहले वनडे के लिए प्लेइंग XI, ईशान किशन के ऊपर इस विकेट कीपर को दिया मौका

0

नई दिल्ली

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैच की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज यानी 27 जुलाई को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेला जाना है। इस मैच के लिए भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है। जारफ ने इस प्लेइंग इलेवन में संजू सैमसन को ईशान किशन से ऊपर मौका दिया है, वहीं तेज गेंदबाजी के विकल्प में उन्होंने मोहम्मद सिराज के साथ उमरान मलिक को चुना है। उनकी टीम में हार्दिक पांड्या तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका अदा करेंगे। इसके अलावा स्पिनर्स का डिपार्टमेंट रविंद्र जडेजा के साथ अक्षर पटेल और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव संभालेंगे।

वसीम जाफर ने अपनी इस प्लेइंग इलेवन की टॉप-3 बल्लेबाजों में कोई बदलाव नहीं किया है। कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज शुभमन गिल करेंगे, वहीं नंबर तीन पर विराट कोहली खेलते नजर आएंगे। केएल राहुल की गैरमौजूदगी में उन्होंने ईशान किशन से ऊपर संजू सैमसन को तरजीह दी है। ईशान किशन मिडिल ऑर्डर में एक लेफ्ट हैंडर बल्लेबाज की भूमिका अदा कर सकते थे, मगर जाफर को लगता है कि संजू को मौका देना जायज होगा और उन्होंने सैमसन को नंबर-4 पर खिलाया है।
 
इसके अलावा जाफर की प्लेइंग इलेवन में नंबर-8 तक भारतीय बल्लेबाजी मजबूत नजर आ रही है। नंबर-5 पर उन्होंने हार्दिक पांड्या को मौका दिया है, वहीं फिनिशर की जिम्मेदारी उन्होंने सूर्यकुमार यादव के साथ रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल को सौंपी है। हर कोई सूर्या की काबिलियत से वाकिफ है, ऐसे में जाफर ने उन्हें अंतिम ओवरों के लिए चुना है।

IND vs WI 1st ODI वसीम जाफर की प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *