September 24, 2024

थोड़ी गोरी हो इसलिए नौकरी नहीं दे सकते, स्किन कलर देखकर लड़की से बोली कंपनी

0

बेंगलुरु
रोजगार, नौकरी या अंग्रेजी में कहें तो इंप्लॉयमेंट। फिलहाल, सियासी गलियारों से लेकर मंदी की आशंकाओं तक यही मुद्दा गरमाया हुआ है। नौकरी की तलाश में जुटे युवा लगातार हाथ-पैर मार रहे हैं। कुछ सफल हो रहे हैं, तो कुछ निराश भी हो रहे हैं। अब इसकी वजहें शिक्षा से लेकर कौशल तक कई हो सकती हैं। लेकिन किसी को उसके रंग, रूप के चलते मौका न मिलना थोड़ा हैरान करता है।

ऐसा ही एक मामला कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से आया है, जहां एक महिला दावा कर रही हैं कि उन्हें 'थोड़े गोरे' रंग के चलते नौकरी नहीं मिली। उन्होंने LinkedIn पर इससे जुड़ी पोस्ट भी साझा की है। लाइव हिन्दुस्तान इस दावे की पुष्टि नहीं करता है। अब पोस्ट वायरल होते ही सोशल की जनता भी टूट पड़ी। जहां एक वर्ग हैरानी जता रहा है। वहीं, दूसरा वर्ग इसे झूठा करार दे रहा है।

पोस्ट में क्या
प्रतीक्षा जिचकर नाम की प्रोफाइल से शेयर हुई पोस्ट के अनुसार, 'मुझे इंटरव्यू के फाइनल राउंड में निकाल दिया गया, क्योंकि मेरी स्किन का रंग टीम के लिए थोड़ा गोरा था।' साथ ही उन्होंने कंपनी की तरफ से आए ई-मेल का स्क्रीनशॉट भी साझा किया है, जहां त्वचा गोरी होने की बात कही गई है। हालांकि, इस पूरी पोस्ट में कहीं भी कंपनी के नाम का जिक्र नहीं किया गया है।

कंपनी ने क्या कहा
जिचकर की तरफ से शेयर की गई पोस्ट के मुताबिक, कंपनी ने कहा, 'इंटरव्यू देने और इस पूरी प्रक्रिया के दौरान धैर्य बनाए रखने के लिए धन्यवाद। दुर्भाग्य से हम इस रोल के लिए आपके नाम के साथ आगे नहीं जा सकते… आपका स्किन टोन मौजूदा टीम के लिए थोड़ा गोरा है। हम हमारी आंतरिक टीम में कोई फर्क नहीं चाहते। ऐसे में हमने आपको शामिल नहीं करने का फैसला किया है।'

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed