September 23, 2024

छत्तीसगढ़ी फिल्म कबड्डी का मुकाबला देखें 28 से सिनेमा घरों में

0

रायपुर

छत्तीसगढ़ी फिल्म कबड्डी 28 को रिलीज हो रही है जिसे लेकर जबर्दस्त उत्सा देखा जा रहा है। छत्तीसगढ़ के साथ ही इसमें किरदार निभाने वाले बाहरी प्रदेश के कलाकारों में भारी उत्साह देखा जा रहा है। दिल्ली की अक्षिता गुप्ता का कहना है कि छत्तीसगढ़ी भाषा बोलने में कुछ कठिनाई तो हुई,लेकिन एक – दो फिल्में करने के बाद वह पूरी तरह से छत्तीसगढ़ी बोलने लग जाएंगी।

यहां के कलाकरों के द्वारा जितना प्यार मिला वह दूसरी जगहों पर देखने को नहीं मिला। निमार्ता रॉकी दासवानी का कहना है कि फिल्म को लिखने पर 10 साल लग गए लेकिन इसे बनाने में मात्र 40 से 45 दिन ही लगे। 28 जुलाई को प्रदेश के 15 सिटी व 29 सिनेमाघरों एवं मल्टीप्लेक्स में एक साथ कबड्डी रिलीज होगी जिसमें दर्शक देखेंगे कि महिला व पुरूष कैसे कबड्डी खेलते हैं। फिल्म में बॉलीवुड एक्टर शक्तिमान फेम डॉ. जयकाल की भूमिका निभाने वाले ललित परिमू एक अहम भूमिका में दिखाई देंगे।

पत्रकारों से चर्चा करते हुए रॉकी दासवानी, निर्देशक कुलदीप कौशिक ने बताया कि फिल्म में मनोरंजन का भरपूर मसाला है। कबड्डी नारी शक्ति पर आधारित फिल्म है, जिसमें गांव की औरतों को रोजमर्रा के कार्यों की जिम्मेदारी को उठाते हुए दिखाया गया है। फिल्म में छत्तीसगढ़ के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के कानपुर, मथुरा, प्रयागराज समेत दिल्ली, पंजाब, कोलकाता, बिहार, कश्मीर व अन्य कई राज्यों से युवा चेहरों बड़े परदे पर अभिनय करते हुए दिखाई देंगे। महिला सशक्तिकरण पर मजबूत संदेश भी दिया गया है जिससे महिलायें किसी भी चुनौती को बखूबी पार कर सकती है।

फिल्म में खास यह भी हैं कि महिलाएं व पुरुषों का कबड्डी का जबरदस्त जंगी मुकाबला देखनों को मिलेगा। फिल्म के गीतों को आवाज दी है अलका चंद्राकर और अनुराग शर्मा के साथ मोनिका वर्मा ने। वहीं फिल्म में छत्तीसगढ़ की प्रसिद्ध कलाकार उपासना वैष्णव और उर्वशी साहू के साथ दिल्ली की अक्षिता गुप्ता, उत्तर प्रदेश की पूजा वर्मा, गंगाराम साहू व अर्जुन कृष्मा, संदीप बेनीवाल आदि नजर आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *