September 25, 2024

जनजातीय कार्य मंत्री सुश्री सिंह ने 50 लाख के निर्माण कार्यों का भूमि-पूजन किया

0

भोपाल

प्रदेश की जनजातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह ने विकास पर्व कार्यक्रम के दौरान उमरिया जिले के मानपुर विकासखण्ड के पाली में 50 लाख रूपये लागत के सीसी सड़क निर्माण,पुलिया निर्माण का भूमि-पूजन किया।

जनजातीय मंत्री सुश्री मीना सिंह मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार के नेतृत्व में विगत 16 जुलाई से विकास पर्व कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. विकास पर्व कार्यक्रम के तहत पूरे प्रदेश में विकास कार्यों का भूमिपूजन,लोकार्पण एव शिलान्यास किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हर वर्ग के लिए कार्य कर रही है। प्रदेश सरकार द्वारा मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना का विस्तार किया गया है। फेस 2 में 21 से 23 वर्ष आयु की विवाहित महिलाओं को भी योजना का लाभ मिलेगा। पूर्व में जिन परिवारों के पास चार पहिया वाहन थे, वे योजना का लाभ प्राप्त करने के अपात्र थे।

अब फेस-2 में 23 से 60 वर्ष की ऐसी महिलाएं जिनके घरों में ट्रेक्टर है उन्हें भी योजना का लाभ देने का निर्णय राज्य सरकार द्वारा लिया गया है। प्रदेश में 25 जुलाई से आवेदन प्राप्त करने की प्रक्रिया जिले की सभी ग्राम पंचायतों एवं नगरीय निकायों के वार्ड में प्रारंभ हो गई है। प्रदेश में 45 लाख लाड़लियों को लाड़ली लक्ष्मी योजना का लाभ दिया जा रहा है। इसी तरह समाज के सभी वर्गों को लाभांवित करने के लिये कई योजनाएँ चलाई जा रही हैं। इस अवसर पर जन-प्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *