September 24, 2024

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 30 जुलाई को इंदौर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे

0

इंदौर
मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियां दोनों ही प्रमुख पार्टियों ने तेज कर दी है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 30 जुलाई को इंदौर में बीजेपी के बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। बीजेपी कार्यालय पर महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ले रहें तैयारियों की बैठक।

वहीं, साफ्ट हिंदुत्व की ओर बढ़ती कांग्रेस चुनाव से पहले बहुसंख्यक मतदाताओं से जुड़ाव का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती। इसी क्रम में अब पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ 30 जुलाई को इंदौर में भगवान शिव का रुद्राभिषेक करेंगे।

भाजपा द्वारा राम मंदिर निर्माण का श्रेय लेने की काट के रूप में कांग्रेस लंबे समय से कमल नाथ को हनुमान भक्त के रूप में प्रचारित कर रही है। पार्टी की आधिकारिक विज्ञप्ति में भी उन्हें हनुमान भक्त दर्शाया जाता है। अब सावन के पवित्र माह में वे शिवभक्ति में भी रमे नजर आएंगे। 30 जुलाई को इंदौर में आदिवासी युवा महापंचायत कार्यक्रम में शिरकत करने आ रहे हैं। उनके कार्यक्रम में अब रुद्राभिषेक का आयोजन भी शामिल किया गया है।

यह आयोजन विधायक संजय शुक्ला द्वारा बाणेश्वर कुंड पर किया जा रहा है। वे सुबह 10 बजे पहुंचकर रुद्राभिषेक करेंगे। उल्लेखनीय है कि कमल नाथ द्वारा छिंदवाड़ा में बागेश्वर धाम के आचार्य शास्त्री की हनुमान कथा का आयोजन पांच अगस्त से किया जाएगा। इंदौर में रुद्राभिषेक के बहाने वे छिंदवाड़ा के आयोजन की व्यवस्थाओं का अनुभव भी ले लेंगे। विधायक संजय शुक्ला ने बताया कि बुधवार को वार्ड चार के हजारों श्रद्धालुओं ने रुद्राभिषेक किया। इस दौरान शहर कांग्रेस के नेता भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *