September 24, 2024

रामनगरी में मंदिर जाने वाले मार्ग होंगे रंग-बिरंगे, देखें मनमोहक तस्वीरें

0

अयोध्या

 अयोध्या में राम मंदिर तक जाने के लिए सबसे लंबे पथ का निर्माण तेज गति के साथ किया जा रहा है. रामपथ के दोनों तरफ फुटपाथ पर रंग-बिरंगे फूल लगाए जाएंगे. यह राम भक्तों और श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र होंगे। अयोध्या में 5 कोसी परिक्रमा मार्ग को धर्म पद नाम से जाना जाता है. इसका भी चौड़ीकरण शुरू हो गया है. भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण के पहले 5 कोसी परिक्रमा मार्ग रंग-बिरंगे फूलों से महकता हुआ दिखाई देगा।

अयोध्या में बिरला धर्मशाला से लेकर राम मंदिर तक जन्म भूमि का निर्माण अपने अंतिम चरण में है. इस पथ पर भी रंग-बिरंगे फूल लगाए जाएंगे।अयोध्या में राम जन्मभूमि तक जाने के लिए तीन पथ का निर्माण किया जा रहा है, जो दिसंबर 2023 तक पूरा कर लिया जाएगा. यह तीन पथ यात्री सुविधाओं से लैस होंगे. इन्हें रामायण कालीन दृश्यों से सजाया जाएगा.

जनवरी 2024 में शुभ मुहूर्त में भगवान राम अपने भव्य मंदिर में विराजमान होंगे. उसके पहले, राम मंदिर तक जाने के लिए जितने भी पथ बनाए जा रहे हैं उसका निर्माण पूरा हो जाएगा. राम भक्तों और श्रद्धालुओं को कोई असुविधा ना हो इसलिये यहां पथों का निर्माण तेजी से कराया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *