September 24, 2024

दिल्ली के कई इलाकों में निकलेगा ताजिया जुलूस, निकलने से पहले पढ़ लें ट्रैफिक एडवाइजरी

0

नई दिल्ली

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने मुहर्रम के मौके पर शहर भर में निकाले जाने वाले ताजिया जुलूस के मद्देनजर एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी के मुताबिक शहर में शुक्रवार और शनिवार को मुहर्रम मनाया जाएगा। ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि शुक्रवार रात करीब 9 बजे छत्ता शहजाद, कलां महल से निकाला जाएगा और कामरा बंगश, चितली कबर, चूड़ी वालान, मटिया महल, जामा मस्जिद, चावड़ी बाजार और हौज काजी से होकर गुजरेगा। जुलूस को फिर उसी रास्ते से वापस ले जाया जाएगा।

इस दौरान देशबंधु गुप्ता रोड पर आने वाली और अजमेरी गेट और उससे आगे जाने वाली बसों को आराम बाग पर रोक दिया जाएगा और ये बसें चित्रगुप्त रोड पहाड़गंज के रास्ते वापस जाएंगी। पुलिस एडवाइजरी के मुताबिक ताजिया जुलूस पूर्वी, उत्तरपूर्वी, शहादरा, उत्तरपश्चिम (इंद्रलोक और जहांगीरपुरी), दक्षिणपूर्वी (निजामुद्दीन), दक्षिण और पश्चिम जिलों में निकाले जाएंगे और ये अपने-अपने जिलों की स्थानीय करबलाओं पर जाकर समाप्त होंगे। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाली बसों को भी आराम बाग पर रोक दिया जाएगा।

वहीं कनॉट प्लेस और केंद्रीय सचिवालय की ओर जाने वाली बसें रानी झांसी रोड मंदिर मार्ग-पार्क स्ट्रीट से होती हुई उड़ान मार्ग पर समाप्त होंगी और काली बाड़ी मार्ग से वापस आएंगी। ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक यातायात के सुचारू प्रबंधन को सुनिश्चित करने के लिए जामा मस्जिद रोड/चावड़ी, आसफ अली रोड, जेएलएन मार्ग, नई सड़क, पंचकुइयां रोड, आउटर कनॉट प्लेस, संसद मार्ग, रफी मार्ग, तुगलक रोड, अशोक रोड, बाराखंभा रोड, केजी मार्ग, जनपथ, लोधी रोड, जोर बाग सड़क पर दोपहर 12 बजे से रात साढ़े नौ बजे तक यातायात की आवाजाही को नियंत्रित किया जाएगा।

एडवाइजरी में कहा गया है कि यातायात का सुचारू प्रबंधन सुनिश्चित करने के लिए, जामा मस्जिद रोड/चावड़ी, आसफ अली रोड, जेएलएन मार्ग, नई सड़क, पंचकुइयां रोड, कनॉट प्लेस के बाहरी सर्कल, संसद मार्ग, रफी मार्ग, तुगलक रोड, अशोक रोड, बाराखंभा रोड, केजी मार्ग, जनपथ, लोधी रोड, जोर बाग रोड आदि पर दोपहर 12 बजे से रात 9.30 बजे तक यातायात की आवाजाही को नियंत्रित किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *