September 24, 2024

शार्दुल ठाकुर की इस हरकत से नाराज हुए रोहित शर्मा, बीच मैदान पर चिल्लाकर निकाली भड़ास

0

नई दिल्ली
भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बारबाडोस में खेला गया। इस मैच को 5 विकेट से जीतकर टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियों का आगाज शानदार अंदाज में किया। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने लाजवाब प्रदर्शन कर मेजबानों को 114 रनों पर समेट दिया। इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा के सटीक बॉलिंग चेंज और फील्ड पोजिशन की जमकर तारीफ हुई। टीम इंडिया ने भले ही वेस्टइंडीज को महज 23 ओवर में समेट दिया था, मगर कप्तान रोहित अपने खिलाड़ियों की फील्ड में ढीलापन बर्दाश नहीं कर पाए। मैच के दौरान शार्दुल ठाकुर की आलस की वजह से भारत को एक रन का नुकसान हुआ जिसकी वजह से रोहित मैदान पर ही उन पर चिल्ला पड़े। ऐसे पहली बार नहीं हुआ है जब रोहित ने अपने खिलाड़ियों पर मैदान पर ही गुस्सा निकाला है।

यह घटना वेस्टइंडीज की पारी के 19वें ओवर की है। कुलदीप यादव की एक गेंद पर कप्तान शे होप ने मिड ऑफ में शॉट लगाकर दो रन भागे। फील्डर दूर होने की वजह से इस शॉट पर दो रन मिलना तय थे, मगर शार्दुल ठाकुर गेंद तक लेट पहुंचे और इस दौरान वह काफी लेजी दिखे। शार्दुल के इस प्रयास को देखते हुए शे होप ने एक और रन चुरा लिया। अपने खिलाड़ी के इस प्रयास को देख रोहित शर्मा खुश नहीं दिखे और वह मैदान पर ही उन पर चिल्लाने लगे। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

बात मुकाबले की करें तो, मेजबानों को 114 रनों पर ढेर करने में भारतीय स्पिनर्स का अहम रोल रहा। कुलदीप यादव ने 4 तो रविंद्र जडेजा ने 3 विकेट लेकर मेजबानों की कम ही तोड़ दी। इसी के साथ कुलदीप और जड्डू की जोड़ी ऐसी बाएं हाथ की पहली भारतीय जोड़ी बनी जिसने एक वनडे मैच में 7 या उससे अधिक विकेट चटकाए हो। इससे पहले बाएं हाथ की किसी बॉलिंग जोड़ी ने ऐसा नहीं किया था।

इस स्कोर का पीछा टीम इंडिया ने 22.5 ओवर में 5 विकेट खोकर किया। ईशान किशन ने 52 रनों की शानदार पारी खेली। कप्तान रोहित शर्मा मैच के दौरान 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे, वहीं कोहली ने बैटिंग ही नहीं की। छोटे टोटल का पीछा करने के लिए भारतीय टीम ने अन्य बल्लेबाजों को मौका दिया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *