September 24, 2024

फ्लाइट में बगल की सीट पर बैठी महिला डॉक्टर के साथ प्रोफेसर ने की गंदी हरकत…पुलिस ने लिया एक्शन

0

नई दिल्ली
पिछले कुछ समय से फ्लाइट में शर्मसार करने वाली घटनाएं सामने आ रही हैं। कभी यात्री द्वारा एयर होस्टेस या क्रू मैंबर्स के साथ दुर्व्यवाहर तो कभी शराब पीकर हंगामा करने की घटनाएं पिछले काफी समय से बढ़ गई हैं। वहीं अब फ्लाइट मेें छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। दिल्ली से मुंबई जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट में एक महिला डॉक्टर के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है।

पुलिस ने आरोपित व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि शख्स को जमानत पर रिहा कर दिया गया है। पुलिस ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली-मुंबई इंडिगो एयरलाइंस की उड़ान में 24 वर्षीय डॉक्टर के साथ कथित तौर पर यौन उत्पीड़न करने के आरोप में 47 वर्षीय प्रोफेसर को गिरफ्तार किया गया।

 रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने बताया कि प्रोफेसर रोहित श्रीवास्तव को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया और बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया। सहार पुलिस के मुताबिक पटना के रहने वाले श्रीवास्तव और दिल्ली की महिला डॉक्टर, बुधवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे दिल्ली से उड़ान भरने वाली फ्लाइट में एक-दूसरे के बगल में बैठे थे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि यात्रा के दौरान श्रीवास्तव ने जानबूझकर उसे अनुचित तरीके से छुआ। यह घटना फ्लाइट लैंड करने से पहले हुई। अधिकारी ने कहा कि दो को-पैसेंजर के बीच बहस हो गई और चालक दल को हस्तक्षेप करना पड़ा।

 अधिकारी ने बताया कि फ्लाइट के उतरने के बाद अधिकारी दोनों यात्रियों को सहार पुलिस स्टेशन ले गए, जहां एफआईआर दर्ज की गई और महिला डॉक्टर का बयान दर्ज किया गया। श्रीवास्तव पर भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल प्रयोग) और 354ए (यौन उत्पीड़न) के तहत मामला दर्ज किया गया है। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद आरोपी श्रीवास्तव को गिरफ्तार किया गया, जिसके बाद उन्हें अदालत में पेश किया गया, जहां उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने बताया कि प्रोफेसर को बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *