September 23, 2024

केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा- नीतीश के साथ हमारे अच्छे संबंध, वे कभी भी हमारे पास आ सकते हैं

0

पटना
केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास आठवले ने शनिवार को प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने सीएम नीतीश को लेकर बड़ा बयान दिया। आठवले ने कहा कि नीतीश कुमार के साथ हमलोगों के अच्छे संबंध रहे हैं। वे हमारे साथ हैं और कभी भी हमारे पास आ सकते हैं। उन्होंने नीतीश कुमार को मुंबई की बैठक में न जाने की सलाह भी दी।  

"बिहार में दलितों के लिए और योजनाएं बनाने की जरूरत"
इसके अलावा आठवले ने कहा कि बिहार में पिछड़ा और दलित वर्ग के लोगों के साथ हत्या की घटनाएं बढ़ी हैं। अन्य राज्यों की अपेक्षा बिहार में ज्यादा हमले हुए हैं। नीतीश कुमार को इस बारे में सोचना चाहिए। बिहार में दलितों के लिए और योजनाएं बनाने की जरूरत है। इंटरकास्ट मैरेज करने वालों को बिहार सरकार एक लाख रुपए देती है। लेकिन केंद्र का विभाग इंटर कास्ट मैरेज वालों को ढाई लाख रुपए देती है। उन्होंने लोगों से अपील की कि केंद्र से लाभ जरूर लें।

"देश में जाति के आधार पर होनी चाहिए जनगणना"
विपक्ष के नाम "इंडिया" को लेकर अठावले ने कहा कि नीतीश कुमार भी INDIA नाम से खुश नहीं हैं। यह नाम राहुल गांधी का दिया हुआ है। रोहिणी कमिटी की रिपोर्ट को लेकर रामदास आठवले ने कहा कि देश में जाति के आधार पर जनगणना होनी चाहिए। पिछड़े के साथ सामान्य जातियों की भी जनगणना होगी चाहिए। पिछड़े वर्ग को तीन भागों में बांटकर आरक्षण तय किया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *