September 23, 2024

बुलढाणा में भीषण सड़क हादसा, 2 बसों की आमने-सामने टक्कर में 7 लोगों की मौत, 20 घायल

0

बुलढाणा.

महाराष्ट् के बुलढाणा में आज सुबह 2 बसों की टक्कर में 6 यात्रियों की मौत हो गई, 21 घायल हो गए।जिला कलेक्टर डॉ एच.पी. तुम्मोड ने जानकारी देते हुए बताया बुलढाणा में दो बसों की टक्कर में 6 लोगों की मृत्यु हुई है।

स्थानीय लोगों से हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

दोनों बसें निजी ट्रैवल कंपनी की हैं। आमने-सामने की टक्कर के कारण कई यात्रियों को गंभीर चोट आई है। घटना शनिवार तड़के करीब 3 बजे नागपुर-मुंबई हाईवे पर मलकापुर के पास हुई।

ओवरटेक के चक्कर में हुआ हादसा

हादसे का शिकार हुई बसों में से एक बस अमरनाथ से हिंगोली जा रही थी। दूसरी बस नागपुर से नासिक की ओर जा रही थी। नागपुर से नासिक जा रही बस के ड्राइवर ने ओवरटेक करने की कोशिश की और दोनों बसें आमने-सामने टकरा गईं।

मरने वालों में अमरनाथ से लौट रही बस का ड्राइवर भी शामिल है. हाईवे पुलिस के मुताबिक बस को सड़क से हटाकर यातायात बहाल कर दिया गया है. हाल ही में बुलढाणा जिले में यह दूसरी बड़ी बस दुर्घटना है. 1 जुलाई को, जिले में समृद्धि-महामार्ग एक्सप्रेसवे पर एक बस में आग लगने से तीन बच्चों सहित कम से कम 25 लोगों की जलकर मौत हो गई थी और आठ अन्य घायल हो गए थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तब कहा था कि वह लोगों की मौत से आहत हैं.

यह दुर्घटना मंगलवार को बुलढाणा जिले के घाट खंड में राज्य परिवहन की एक बस के पलट जाने से 10 यात्रियों के घायल होने के कुछ दिनों बाद हुई है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया था और मरने वालों के परिवारों के लिए 5-5 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की थी. इससे पहले, 23 मई को बुलढाणा जिले में नागपुर-पुणे राजमार्ग पर एक बस और ट्रक की टक्कर में सात लोगों की मौत हो गई थी और 13 अन्य घायल हो गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *