September 23, 2024

20 फीट गहरे बोरवेल में गिरी डेढ़ साल की बच्ची, दो घंटे की मशक्कत के बाद सुरक्षित निकाली गई

0

यूपी
यूपी के शाहजहांपुर जिले के निगोही ब्लाक के गांव बिरासिन में शनिवार सुबह दिल दहला देने वाला हादसा हो गया। एक डेढ़ साल की बच्ची बोरवेल के 20 फुट गहरे गडढे में गिर गई, जिसे दो घंटे की मशक्कत के बाद निकाल लिया गया, तब परिवार के लोगों ने राहत की सांस ली।

बिरासिन गांव के अभिषेक गुप्ता ने तीन-चार दिन पूर्व मकान के सामने बोरिंग कराई थी। मजदूरों ने बोरिंग के गडढे पर बोरी डाल दी थी। शनिवार सुबह साढ़े दस बजे अभिषेक गुप्ता की डेढ़ साल की बच्ची खेलते-खेलते बोरिंग के गडढे के पास पहुंच गई और उसमें गिर गई, जिससे उनके परिवार में हड़कंप मच गया। खबर सुन हर कोई दौड़ पड़ा। अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। फायर टीम को भी बुलाया गया। जेसीबी से साइड में गडढा कराया, फिर टीम गडढे में घुसी। करीब पौने बारह बजे बच्ची को सकुशल बाहर निकाल लिया गया।

डाक्टर बोले: बच्ची की हालत ठीक
मेडिकल कालेज के डा. अनमोल का कहना है कि बच्ची का मेडिकल परीक्षण किया गया है। बच्ची को कई जगहों पर चोटें आई हैं। बच्ची को एंटीबायटिक इंजेक्शन व टीटी इंजेक्शन लगा दिया गया है। ताकि बच्ची को किसी प्रकार का इंफेक्शन न फैले। बाकी बच्ची की हालत ठीक है। घबराने की कोई बात नहीं है।

मां बोली: गडढे से आई बच्ची की रोने की आवाज
शालिनी का कहना है कि कल ही मायके से आए थे। सुबह बेटी रिचा खेलते-खेलते घर के बाहर चली गई और बोरवेल के गडढे में गिर गई। जब बेटी घर पर नहीं दिखी तो उसकी तलाश की। बाहर निकली तो गडढे से रोने की आवाज आई। तब घटना की जानकारी हुई। इसके बाद बेटी को दो घंटों की मशक्कत के बाद निकाल लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *