September 23, 2024

JDU के पूर्व सांसदों-विधायकों से नीतीश की वन टू वन मुलाकात, CM हाउस पहुंच रहे नेता, जानिए क्या है प्लान?

0

 पटना

लोकसभा और विधानसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार पार्टी को दूरुस्त करने में जुट गए हैं। सीएम हाउस पर जेडीयू के पूर्व सांसदों और पूर्व विधायकों के पहुंचने का दौर जारी है। नीतीश एक-एक नेता से अलग-अलग मुलाकात कर रहे हैं। और उनसे राजनीतिक और उनके क्षेत्र का फीडबैक ले रहे हैं। इससे पहले भी नीतीश ने जेडीयू के सांसदों, विधायकों और विधान पार्षदों से मुलाकात की थी।

जदयू के नेताओं से मिल रहे नीतीश
नीतीश की अब जदयू के पूर्व सांसदों और विधायकों से मुलाकात के बीच सियासी चर्चाओं का बाजार भी गर्म हो गया है। पूर्व एमएलए और एमपी से मुलाकात का दौर दो शिफ्टों में चलेगा। इस दौरान सरकार के वित्त मंत्री विजय चौधरी भी साथ मौजूद हैं। जदयू नेताओं से 2024 के लोकसभा चुनाव समेत कई मुद्दों पर जानकारी ले जी रही है। इससे पहले 3 जून को नीतीश ने पार्टी के विधायकों से अलग-अलग मुलाकात की थी। और विधायकों को दिशा-निर्देश दिए थे। साथ ही क्षेत्र का सियासी फीडबैक भी लिया था। वहीं 2 जुलाई को नीतीश ने पार्टी के सांसदों से मुलाकात की थी।

महागठबंधन सरकार में चल रही खटपट
आपको बता दें इन दिनों महागठबंधन की सरकार में काफी खटपट चल रही है। फिर चाहे वो शिक्षा मंत्री और केके पाठक के बीच का विवाद हो, या फिर भूमि सुधार विभाग के ट्रांसफर्स को रद्द करने का मामला, यही नहीं कैबिनेट विस्तार को लेकर भी कांग्रेस का दबाव लगातार जारी है। जो अभी तक अटका हुआ है। कांग्रेस दो और मंत्री पद चाहती है। वहीं बेंगलुरु की विपक्ष की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में नीतीश कुमार के शामिल नहीं होने पर कई सवाल खड़े हुए थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *