September 23, 2024

उधार दिए रुपए वापस मांगने पर दंपती पर टूटा दबंगों का कहर, पति को पेड़ से बांधा; पत्‍नी को निर्वस्‍त्र कर पीटा

0

बरेली
बरेली में क्योलड़िया क्षेत्र के एक गांव में उधार दिए रुपये वापस मांगने पर दबंगों ने बर्बरता की हदें पार कर दी। महिला से घर में घुसकर मारपीट की गई। जब पति ने विरोध किया तो उसे घर के बाहर पेड़ से बांध दिया और पत्नी को निर्वस्त्र कर बुरी तरह पीटा गया। महिला को माचिस से दागने का भी आरोप है। गांव के लोग जुटे तो आरोपी जान से मारने की धमकी देते हुए भाग निकले। महिला का वीडियो वायरल होने के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने शनिवार को मामले में प्रधान समेत छह लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। फिलहाल सभी आरोपी फरार हैं।

घटना 26 जुलाई की रात की है। महिला का कहना है कि उसके पति ने ग्राम प्रधान गंगाधर को उधार में रुपये दिए थे। वह पति के साथ गंगाधर के घर उधार के करीब 80 हजार रुपये मांगने गई थी। गंगाधर ने रुपये नहीं दिए बल्कि गाली-गलौज कर उन्हें घर से भगा दिया। कुछ देर बाद गंगाधर, साबिर, जाबिर, मोती, विजय और लक्ष्मण उसके घर पहुंचे। आरोप है कि आते ही उन्होंने मारपीट शुरू कर दी।

जब उसके पति ने विरोध किया तो उसे पेड़ से बांध दिया। इसके बाद दबंगों ने महिला को निर्वस्त्रत्त् कर बुरी तरह पीटा। इतना ही नहीं माचिस से उसे दागा और अश्लील हरकतें भी की। महिला की चीख सुनकर गांव के लोग मौके पर आ गए। महिला अपनी आपबीती सुना रही थी तो किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। महिला की तहरीर पर पुलिस ने प्रधान गंगाधर, मोती समेत छह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

महिला से अभ्रदता पर तमाशबीन बने रहे लोग
बबूरा गांव के पीड़ित व्यक्ति का कहना है, जब प्रधान और उनके साथियों ने घर में घुसकर उसके साथ और उसकी पत्नी के साथ मारपीट की। उसे घर के बाहर पेड़ से बंध दिया। पत्नी को निर्वस्त्रत्त् कर अश्लीलता की तो उस वक्त पूरा गांव तमाशा बना देखता रहा। पीड़ित दंपति का कहना है, उनका कसूर इतना ही था, उन्होंने अपने उधार के रुपए प्रधान गंगाधर से मांग लिए थे। जिससे गंगाधर आग बबूला हो गया। गाली गलौज कर उनको भगा दिया था। उन्हें यह पता नहीं था, गंगाधर अपने साथियों के साथ आकर उनके घर पर भी हमला करेगा।

रात का समय था अचानक प्रधान और उनके कई साथियों ने आकर घर में घुसकर मारपीट शुरू कर दी। जब विरोध किया तो उसकी पत्नी के कपड़े फाड़कर निर्वस्त्रत्त् कर दिया। अश्लीलता की। पति को घर से बाहर ले जाकर एक पेड़ से बांध दिया था। पूरा विवाद गांव के तमाम लोग मौजूद देख रहे थे। किसी ने दबंग प्रधान और उनके साथियों को नहीं ललकारा। जब ज्यादा ही भीड़ इकट्ठी हो गई। कुछ महिलाओं ने विरोध किया। तभी प्रधान जान से मारने की धमकी देकर साथियों को लेकर चले गए। पीड़ित ने पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दी है। पुलिस मामले में छानबीन कर रही है।

दो समुदाय का है मामला
महिला मुस्लिम समुदाय की हैं उसका पति हिंदू है। इसलिए गांव के लोग भी उनसे नफरत करते हैं। दंपति ने लव मैरिज की थी। महिला नवाबगंज क्षेत्र की है। इस बात से गांव के लोग और भी नफरत करते हैं। उनके साथ मारपीट करने वाले दोनों समुदाय के लोग थे।

क्‍या बोली पुलिस
एसपी ग्रामीण राजकुमार ने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से एक महिला का वीडियो मिला है। महिला ने खुद पर मारपीट छेड़छाड़ निर्वस्त्र करने के आरोप लगाए हैं। मामले में प्रधान समेत 6 पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *