September 23, 2024

कनाडा के अल्बर्टा में 5 यात्रियों को लेकर जा रहा प्लेन क्रैश, हादसे में सभी सवारों की मौत

0

कनाडा
कनाडा के अल्बार्टा शहर में 5 यात्रियों के साथ उड़ान भर रहा एक छोटा विमान हादसे का शिकार हो गया है, जिसमें सभी सवारों की तत्काल मौत हो गई है। कनाडाई पुलिस ने शनिवार को कहा, कि अल्बर्टा प्रांत में कैलगरी के पश्चिम में, एक छोटे विमान दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गई है। रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस ने कहा, कि एक पायलट और पांच यात्रियों के साथ विमान ने शुक्रवार रात शहर के पश्चिम में स्प्रिंगबैंक हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी और ब्रिटिश कोलंबिया के सैल्मन आर्म के लिए जा रहा था।

ट्रेंटन, ओन्टारियो में संयुक्त बचाव समन्वय केंद्र द्वारा इसकी देरी की सूचना दी गई थी, और पुलिस का कहना है कि केंद्र ने शनिवार दोपहर 1 बजे विमान के बारे में उनसे संपर्क किया था। पुलिस का कहना है, कि रॉयल कैनेडियन एयर फोर्स ने अपने हरक्यूलिस विमान को लापता विमान की खोज के लिए भेजा था और खोजकर्ताओं ने एक आपातकालीन लोकेटर ट्रांसमीटर पर ऑन करके कैलगरी से लगभग 60 किलोमीटर (37 मील) पश्चिम में माउंट बोगार्ट पर दुर्घटनाग्रस्त विमान को ढूंढ लिया।

 'मणिपुर में जल्द से जल्द शांति होनी चाहिए बहाल', राज्यपाल से मुलाकात के बाद बोले कांग्रेस नेता अधीर रंजन'मणिपुर में जल्द से जल्द शांति होनी चाहिए बहाल', राज्यपाल से मुलाकात के बाद बोले कांग्रेस नेता अधीर रंजन हरक्यूलिस क्रू और अल्बर्टा पार्क्स माउंटेन रेस्क्यू की रेस्क्यू टीमों को भी घटनास्थल पर भेजा गया था, जिन्होंने पुष्टि की है, कि हादसे में कोई भी जीवित नहीं बचा है। कनाडा के परिवहन सुरक्षा बोर्ड के प्रवक्ता का कहना है, कि विमान सिंगल इंजन वाला पाइपर पीए-32 था और बोर्ड दुर्घटना की जांच कर रहा है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *