September 23, 2024

भारत के सामने वेस्टइंडीज का पलटवार: सीरीज 1-1 से बराबर, हार्दिक ने कहा- जो सोचा था, वैसे नहीं हुआ

0

नई दिल्ली  
भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के हाथों दूसरे वनडे मैच में एक अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा। बारबाडोस के मैदान पर टीम इंडिया ने लगातार दूसरे मैच में प्रयोग करने का सिलसिला जारी रखा। इस बार रोहित और विराट कोहली जैसे सीनियरों को बाहर बैठाकर युवाओं को संजू सैमसन और अक्षर पटेल जैसे युवाओँ को आजमाने का फैसला किया गया।
 

लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम 40.5 ओवर में 181 रन बनाकर ढेर हो गई और वेस्टइंडीज ने ये टारगेट 36.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। दो मैचों की सीरीज के 1-1 से बराबर होने के बाद इस मैच में कप्तानी कर रहे है हार्दिक पांड्या ने माना है कि जिस तरह से सोचा था, टीम ने वैसे बैटिंग नहीं की।

मैच में 7 रन बनाने वाले हार्दिक ने कहा, "विकेट पहली पारी में काफी बेहतर हो गया था। निराशा है, लेकिन काफी कुछ सीखने के लिए भी मिला है. जिस तरह से ओपनरों ने बैटिंग की, ईशान ने बैटिंग की, ये भारतीय क्रिकेट के लिए अहम है। ठाकुर ने भी हमारी उम्मीदों को जिंदा रखा। शाई होप ने बढ़िया बल्लेबाजी की, विंडीज ने अपनी नसों पर काबू रखा और जीत गए।"
 

हार्दिक ने यह भी कहा है कि उनको वर्ल्ड कप के लिए खुद को रेडी करने के लिए और ज्यादा ओवर गेंदबाजी करने की जरूरत है। हार्दिक ने इस मुकाबले में 6 ओवर में बिना किसी विकेट के 38 रन दिए थे। वे धीरे-धीरे आगे बढ़ना चाहते हैं और वर्ल्ड कप तक चीजों के बेहतर होने की उम्मीद कर रहे हैं।

हार्दिक ने आगे कहा, "पहले मैच में वेस्टइंडीज का टेस्ट हुआ, अब हमारी परीक्षा हुई। सीरीज 1-1 से बराबर है। अगला गेम दर्शकों और खिलाड़ियो दोनों के लिए दिलचस्प होगा।"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *