September 23, 2024

9 अगस्त को कांग्रेस मनाएगी ‘आदिवासी गौरव पर्व’

0

नईदिल्ली

 कांग्रेस ने अपनी सभी राज्य इकाइयों को विश्‍व के मूल निवासियों के अंतर्राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर 9 अगस्त को 'आदिवासी गौरव पर्व' आयोजित करने के लिए कहा है। पार्टी के एक सूत्र ने रविवार को यह जानकारी दी।सूत्र के मुताबिक, कांग्रेस महासचिव प्रभारी (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल ने इस संबंध में सभी प्रदेश कांग्रेस समितियों (पीसीसी) को पत्र लिखा है।सूत्र ने पत्र में वेणुगोपाल के हवाले से कहा, "हम सभी इस बात के गवाह हैं कि कैसे भाजपा शासन आदिवासी समुदायों का अपमान और उत्पीड़न कर रहा है और उन्हें उनके वैध अधिकारों से भी वंचित कर रहा है। यह कांग्रेस पार्टी है जो लगातार उनके साथ खड़ी है और विभिन्न मंचों पर उनकी आवाज उठा रही है।"

"इस कार्यक्रम को हमारे आदिवासी भाइयों और बहनों की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का सम्मान करना चाहिए और साथ ही एक स्थायी दुनिया के मशाल वाहक के रूप में उनकी भूमिका की सराहना करने का अवसर भी होना चाहिए। पार्टी के सभी नेता और कार्यकर्ता, हमारे आदिवासी भाइयों और बहनों को भी एक समतापूर्ण और उचित समाज के लिए हमारी प्रतिबद्धता दोहरानी चाहिए।"

सूत्र के अनुसार, कार्यक्रम के तहत राज्य इकाइयों को उन स्थानों पर 'आदिवासी गौरव महासभा' आयोजित करने के लिए कहा गया है जो आदिवासियों के लिए पारंपरिक या ऐतिहासिक रूप से महत्वपूर्ण हैं। इसके अलावा, वेणुगोपाल ने राज्य इकाइयों से आदिवासियों की भलाई के लिए कांग्रेस के योगदान को उजागर करते हुए मेगा रैलियां निकालने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *