September 23, 2024

शिक्षक और ग्रामीणों के विवाद मे 12 दिनों से स्कूल बंद

0

मुंगेली
 जिले के विकासखण्ड मुंगेली में शिक्षक और ग्रामीणों का विवाद होने के बाद ग्रामीणों पर पुलिस की कार्रवाई नहीं होने पर पिछले 12 दिन से केशरूवाडीह प्राथमिक स्कूल को बंद कर शिक्षक आना बंद कर दिए हैं। इसके कारण स्कूल में ताला लगे होने के कारण बच्चे स्कूल से वापस लौट रहे हैं।

केशरूवाडीह में पिछले 12 दिन से प्राथमिक शाला में मामूली विवाद को लेकर शिक्षकों ने स्कूल में ताला में जड़ दिया है और स्कूल नहीं आ रहे है। सरपंच सविता साहू ने बताया कि केशरूवाडीह प्राथमिक शाला के शिक्षक शाला समय में बच्चे जब स्कूल के बाहर भटकते हैं इस बात को लेकर स्कूल के पालक रिती साहू और दूजराम साहू दोनों शिक्षक सूरज कुर्रे के साथ विवाद हुआ। दोनों पक्षों के बीच विवाद बढ़ने पर पुलिस को सूचना दी गई।

इस पर जरहागांव पुलिस मौके पर पहुंचकर दोनों युवकों को थाने ले और धारा 151 के तहत कार्रवाई की। कार्रवाई होने के बावजूद कार्रवााई नहीं होने का आरोप लगाते हुए शिक्षकों ने स्कूल आना बंद कर दिया। स्कूल बंद हो जाने के बाद भी तैयार होकर स्कूल आते हैं पर शिक्षक के नहीं आने के कारण स्कूल 12 दिन से बंद है।

ग्रामीण पिल्लूराम साहू, रिती साहू, दूजराम साहू ने बताया कि स्कूल में शिक्षक समय पर नहीं आते हैं और समय से पहले चले जाते हैं। बच्चों को ठीक पढ़ाई भी नहीं हो रही है इसी बात को लेकर शिक्षकों से चर्चा की जा रही थी पर शिक्षक सूरज कुर्रे पालकों और ग्रामीणों के साथ विवाद कर दिया। घटना दिनांक को भी शिक्षक सूरज कुर्रे के द्वारा विवाद किया गया और उसनने पुलिस को सूचना दी इसके बाद पुलिस ने रिती साहू और दूजराम साहू के ऊपर कार्रवाई की। वहीं शिक्षक इस बात को लेकर अड़े हैं कि जब तक ग्रामीण पर पुलिस बड़ी कार्रवाई नहीं करती तब तक वे स्कूल नहीं जाएंगे। इसी बात को लेकर पिछले 12 दिन से स्कूल में तालाबंदी है और बच्चे परेशान हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *