September 22, 2024

सफलता और तरक्की पाने के लिए प्रतिदिन करें बस 2 काम, जाने क्या है…

0

कहते हैं कोई भी काम पूरा करने और सफलता प्राप्ति के लिए कड़ी मेहनत और बेहतर प्लानिंग की आवश्यकता होती है. परंतु कई बार जातक की किस्मत ऐसी होती है कि कड़ी मेहनत करने के बाद भी मनोवांछित फल की प्राप्ति नहीं होती. इसके लिए आपको ब्रह्म मुहूर्त में उठकर 2 सटीक उपाय अपनाने होंगे जो न सिर्फ आपकी किस्मत बदल सकते हैं, बल्कि सफलता आपके पीछे दौड़ी चली आएगी. सनातन धर्म में ब्रह्म मुहूर्त को बेहद खास माना गया है. इस दौरान उठना और कोई भी कार्य करना बहुत शुभ माना गया है. आप भी अपने जीवन में सुख-समृद्धि, धन-दौलत और तरक्की चाहते हैं तो ब्रह्म मुहूर्त में उठकर ये 2 काम अवश्य करें.

कब तक होता है ब्रह्म मुहूर्त

हिंदू धर्म शास्त्रों में ब्रह्म मुहूर्त को बेहद खास और शुभ माना गया है. कहते हैं इस दौरान उठकर किए जाने वाले हर काम सफल होते हैं. धार्मिक ग्रंथों के अनुसार ब्रह्म मुहूर्त का समय सुबह 4:00 से 5:30 के बीच माना गया है. ब्रह्म मुहूर्त में उठने पर देवी लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है और ऐसे लोगों की किस्मत बुलंदियों पर होती है.

ब्रह्म मुहूर्त में उठकर करें 2 उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ब्रह्म मुहूर्त में उठने वाला व्यक्ति हमेशा सफल होता है इस दौरान किए जाने वाले उपाय में सबसे पहला उपाय है एक चमत्कारी मंत्र का जाप. ब्रह्म मुहूर्त में उठकर सबसे पहले स्नानादि से निवृत्त होकर सुखासन में बैठ जाएं. उसके बाद आंखें बंद करके इस मंत्र का जाप करें.

मंत्र
“ओम ब्रह्मा मुरारी पुरान्तकारी भानु शशि भूमिस्तुतों बुधश्च गुरुश्च, शुक्र, शनिए, राहु, केतवा कुरुवंतु सर्वे मर्मे सुप्रभातम ओम”.

इस मंत्र के नियमित जाप से सभी देवी देवता प्रसन्न होकर आपको आशीर्वाद प्रदान करते हैं.

दूसरा उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ब्रह्म मुहूर्त में उठकर दूसरा सटीक उपाय अपनाने से आपको अनेक लाभ प्राप्त हो सकते हैं. इसके लिए ब्रह्म मुहूर्त में उठकर अपनी दोनों हथेलियां को देखते हुए इस मंत्र का जाप करें.

मंत्र
“ओम कराग्रे वसते लक्ष्मी करमध्यए सरस्वती करमूलए: तू गोविंदा प्रभाते कर दर्शनम”.

मान्यता के अनुसार हमारे दोनों हाथों की हथेलियों में देवी देवता और ग्रहों का वास होता है. ब्रह्म मुहूर्त में इनका दर्शन करना है बेहद शुभ और लाभकारी माना गया है. यही कारण है कि शास्त्रों में देर तक सोना वर्जित माना गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed