September 24, 2024

ट्वीट प्रोफाइल से गायब हो जाएगा Blue Tick, Elon Musk ने दिया नया फीचर

0

मुम्बई

Elon Musk ने हाल ही में माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter का नाम बदलकर X किया है. अब इस प्लेटफॉर्म पर एक नया फीचर शामिल किया है, जो ब्लू सब्क्राइबर के लिए है. यह फीचर्स पेड ब्लू सब्सक्राइबर को Blue Tick हाइड करने की सुविधा देगा. दरअसल, ब्लू प्लान के अंदर यूजर्स को ब्लू टिक बैज के अलावा कई एडवांस फीचर्स मिलते हैं. अब उन फीचर में एक और नया फीचर शामिल हो गया है.

मस्क ने About X Blue मेंबरशिप सपोर्टेड पेज को भी अपडेट कर दिया है. Hide Your Checkmark की बात करें तो इसमें यूजर्स को ब्लू सब्सक्राइब को हाइड करने का फीचर मिलेगा. ऐसा करने से ब्लू चेक मार्क प्रोफाइल और पोस्ट से भी रिमूव हो जाएगा. हालांकि उसे दोबारा जब चाहें एक्टिवेट किया जा सकेगा.

कैसे काम करेगा ये फीचर

Blue Tick को हाइड करने के लिए यूजर्स को X Blue मेंबर को सेटिंग्स के अंदर दिए गए प्रोफाइल कस्टमाइजेशन में जाना होगा. इसके बाद  Hide the blue checkmark पर क्लिक करना होगा. X पूर्व नाम ट्विटर यूजर्स को hide subscriptions का ऑप्शन दे रहा है.

ब्लू टिक हाइड करने के बाद भी मेंबरशिप का चार्ज जारी रहेगा. भारत में ट्विटर की मेंबरशिप एंड्रॉयड और IOS यूजर्स के लिए 900 रुपये प्रति महीना है. Web पर इस सर्विस को सिर्फ 650 रुपये प्रति महिना का चार्ज देकर इस्तेमाल कर सकते हैं. जबकि ऐप पर एक साल का चार्ज 9400 रुपये है, जबकि वेब पर 6800 रुपये का चार्ज है.

X Blue प्लान में कई फीचर्स

X Blue प्लान में यूजर्स को कई एडवांस फीचर्स का इस्तेमाल करने को मिलता है. इसमें एडिट पोस्ट, 50 पर्सेंट ads, लॉन्ग पोस्ट, टेक्स्ट फॉर्मेटिंग, बुक मार्क फोल्डर, कस्टम ऐप आइकन, कस्टम नेविगेशन, spaces tab और Access to Media Studio का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *