September 24, 2024

DU में बीटेक दाखिले के लिए पहली आवंटन सूची जारी, यहां चेक करें

0

दिल्ली
दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा बीटेक कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रारंभिक आवंटन सूची सार्वजनिक कर दी गई है. 2023 में डीयू बीटेक प्रवेश के लिए पंजीकरण फॉर्म जमा करने वाले आवेदकों के लिए आवंटन स्थिति uod.ac.in पर देखी जा सकती है. शैक्षणिक सत्र 2023 में प्रवेश के लिए डीयू बीटेक पहली आवंटन सूची जेईई मेन 2023 परीक्षा की अखिल भारतीय सामान्य रैंक सूची (सीआरएल) के आधार पर तैयार की गई है. जिन उम्मीदवारों को राउंड 1 के तहत सीटें आवंटित की गई हैं, उन्हें आवंटन रद्द होने से बचने के लिए अंतिम तिथि से पहले आवंटित सीट को “स्वीकार” करना होगा और अपने दस्तावेजों को सत्यापित कराना होगा.

11 अगस्त को खुलेगा अपग्रेड विंडो
उम्मीदवारों को 3 से 9 अगस्त के बीच दस्तावेजों के भौतिक सत्यापन के लिए प्रौद्योगिकी संकाय को रिपोर्ट करना होगा. डीयू बीटेक प्रथम सीट आवंटन के तहत सीटों को अपग्रेड करने की विंडो 11 अगस्त को खुलेगी. विश्वविद्यालय द्वारा निर्धारित मानदंडों पर विचार करते हुए उम्मीदवार को उच्चतम संभव प्राथमिकता स्थाई रूप से आवंटित की जाएगी. जिसमें कार्यक्रम योग्यता, उम्मीदवार की श्रेणी (यूआर, ओबीसी, एससी, एसटी, या ईडब्ल्यूएस) और सीटों की उपलब्धता शामिल है.

अस्थाई प्रवेश शुल्क का इतना करना होगा भुगतान
सत्यापन प्रक्रिया के बाद विश्वविद्यालय से अनुमोदन पर उम्मीदवारों को आवंटित सीट के लिए स्थाई प्रवेश पुष्टिकरण शुल्क 1,00,000 रुपये का भुगतान करना होगा. प्रवेश पुष्टि शुल्क का सफलतापूर्वक भुगतान करने के बाद ही डीयू बीटेक प्रवेश की पुष्टि की जाएगी.

विश्वविद्यालय कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग (सीएसई), इलेक्ट्रॉनिक और संचार इंजीनियरिंग (ईसीई) और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक प्रदान करता है. प्रत्येक कार्यक्रम में कुल 120 सीटें हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *